कोटा से 'किडनैप' हुई छात्रा के मामले में बड़ा अपडेट! पुलिस बोली- विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Student kidnapped from Kota: राजस्थान के कोटा से किडनैप हुई छात्रा के मामले में बुधवार को पुलिस (Kota Police) ने बड़ा खुलासा किया है. कोटा सिटी एसपी अमृता दुहन (Kota SP Amrita Duhan) ने बताया कि मामले में अभी तक सामने आये तथ्यों से पता चला है कि छात्रा किडनैप नहीं हुई थी. बल्कि विदेश जाने के लिए उसने खुद अपने दोस्तों के साथ मिलकर किडनैपिंग की साजिश रची. 

कोटा पुलिस ने यह भी बताया कि रस्सी से बंधी छात्रा की जो फोटो वायरल हो रही है वह इंदौर में उसके एक दोस्त की किचन में खींची गई थी. मामले में पुलिस ने छात्रा के एक दोस्त को इंदौर से हिरासत में लिया है जिसने बताया है कि छात्रा ने विदेश जाने के लिए यह साजिश रची. इसलिए छात्रा और उसके दोस्तों ने परिजनों से 30 लाख रुपए की डिमांड की थी. मामले में पुलिस को अभी छात्रा और उसके एक दोस्त की तलाश है.

एसपी ने की छात्रा से ये अपील

मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमृता दुहन ने छात्रा और उसके साथियों से खास अपील की है. एसपी ने कहा कि "वे जहां भी हैं परिवारजन और पुलिस से संपर्क करें. पुलिस और परिजन उनका पूरा सहयोग करेंगे." एसपी अमृता दुहन ने यह भी बताया कि पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए अभी जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

पिता को फोन कर मांगी थी 30 लाख की फिरौती

18 मार्च को दोपहर को छात्रा के पिता को उसकी तस्वीरें भेजी गई थी. तस्वीरों में छात्रा रस्सी से बंधी हुई थी. इसके बाद कॉल करके उसके पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. साथ ही यह भी धमकी दी गई कि अगर छात्रा को जिंदा देखना है तो बताए गए बैंक खाते में 30 लाख रुपये जमा करवा दें. इसके बाद छात्रा के पिता ने पुलिस में शिकायत की थी. लेकिन अब मामले ने नया मोड ले लिया है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT