लोकसभा चुनाव से पहले गौरव वल्लभ ने कांग्रेस छोड़ BJP में जाने की बता दी ये बड़ी वजह

Himanshu Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Lok sabha election 2024) के ऐन पहले कांग्रेस पार्टी (congress Party) को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ (gourav vallabh) ने गुरुवार को बीजेपी (BJP) ज्वॉइन कर लिया. गौरव वल्लभ ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा (Gaurav Vallabh resigned from Congress) देने के बाद सोशल मीडिया X पर बाकायदा लेटर जारी किया. गौरतलब है कि हाल ही राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में गौरव वल्लभ उदयपुर शहर विधानसभा सीट (Udaipur city assembly seat) से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार थे. गौरववल्लभ इस सीट पर 32 हजार से ज्यादा वोटों से हार गए थे. 

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद गौरव वल्लभ ने सोशल मीडिया पर लिखा- " कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है,उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं."

गौरव वल्लभ ने कांग्रेस छोड़ने की बताई ये वजह

आज तक से खास बातचीत में गौरव वल्लभ ने कहा- कांग्रेस पार्टी अपनी नीतियों को परिवर्तित कर रही है. लिब्रलाइजेशन, प्राइवेटाइजेश और ग्लोबलाइजेशन की नीतियों पर पार्टी चलती थी. आज उन्हीं नीतियों की आलोचना करती है. कांग्रेस पार्टी मेरे वैचारिक मेंडेटरी कंडीशन को रोज आघात करती थी. मौन रहना जुर्म करने वालों से ज्यादा बड़ा जुर्म होता है ये गांधी जी ने कहा था. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलता है और आप मना करते हो. आपने देखा होगा कि कांग्रेस ने जबसे इसका निर्णय लिया. कांग्रेस पार्टी के हर बड़े नेता को मैं अपने इस गुस्से से अवगत कराया. पिछले तीन महीने में आपने किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस और टीवी शो में देखा? 

टाल गए सवाल, दिया गोलमोल जवाब?

जब सवाल किया गया कि राहुल गांधी पहले भी अडानी और अंबानी पर सवाल उठाते रहे हैं. दिग्विजय सिंह पहले भी सनातन पर सवाल उठाते रहे हैं फिर पार्टी छोड़ने में देर क्यों कर दी. इस सवाल के जवाब में गौरव वल्लभ गोल-मोल जवाब देते हुए नजर आए. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लाखों का पैकेज छोड़कर कौन सी सत्ता के लिए आया- गौरव

गौरव वल्लभ ने आगे कहा- मैं कौन से लालच में (BJP में) आया हूं. कांग्रेस पार्टी 42 सीटों पर थी और मैं पार्टी में आया लाखों रुपए महीने का पैकेज छोड़कर आया. कौन सी सत्ता के लिए आया? मैं एक चीज में दम लगाउंगा... पीएम की विकसित पार्टी की संकल्पना है उसमें दम जरूर लगाउंगा. मैंने कौन सी सीट का टिकट मांगा? मुझे पार्टी ने जहां कहा मैं वहां चुनाव लड़ा. मैं उदयपुर से चुनाव लड़ा तो मैंने टिकट मांगा था क्या? 

गौरव वल्लभ ने एक लेटर लिखा- भावुक हूं. मन व्यथित है. काफी कुछ कहना चाहता हूं, लिखना चाहता हूं बताना चाहता हूं, लेकिन मेरे संस्कार ऐसा कुछ भी कहने से मना करते हैं जिससे दूसरों को कष्ट पहुंचे. फिर आज मैं आज अपनी बातों को आपके समझ रख रहा हूं. क्योंकि मुझे लगता है कि सच को छुपाना भी अपराध है और मैं अपराध का भागी नहीं बनना चाहता हूं. 

अयोध्या पर कांग्रेस पार्टी के स्टैंड से क्षुब्ध हूं- गौरव

गौरव वल्लभ  ने लेटर में लिखा- अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस पार्टी के स्टैंड से मैं क्षुब्ध हूं. मैं जन्म से हिंदू और कर्म से शिक्षक हूं. पार्टी के इस स्टैंड ने मुझे हमेशा असहज किया. पार्टी और गठबंधन से जुड़े कई लोग सनातन के विरोध में बोलते हैं. पार्टी का उसपर चुप रहना मौन स्वीकृति देना है. 

ADVERTISEMENT

बीजेपी के दफ्तर पहुंच किया पार्टी ज्वॉइन

इधर गौरव वल्लभ ने सोशल मीडया X पर इस्तीफा शेयर किया और उधर कुछ ही घंटों बाद बीजेपी दफ्तर में पार्टी ज्वॉइन (Gaurav Vallabh joined BJP) करते हुए देखे गए. इन्हें बीजेपी का दुपट्‌टा पहनाकर स्वागत किया गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Exclusive: सनातन के मुद्दे पर बीजेपी को ही घेर गए गौरव वल्लभ, बोले- BJP प्रत्याशी तो मंदिर भी नहीं जाते

Rajasthan: उदयपुर से प्रवक्ता गौरव वल्लभ के चुनाव लड़ने का विरोध! मीटिंग में आपस में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT