राजेंद्र गुढ़ा बर्खास्त, उधर दिव्या मदेरणा की भी लग गई क्लास! जानें पूरा मामला

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

राजेंद्र गुढ़ा हुए बर्खास्त, उधर दिव्या मदेरणा की भी लग गई क्लास! जानें पूरा मामला
राजेंद्र गुढ़ा हुए बर्खास्त, उधर दिव्या मदेरणा की भी लग गई क्लास! जानें पूरा मामला
social share
google news

Party strict on Divya Maderna too: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election 2023) से पहले कांग्रेस (rajasthan congress) किसी भी हालत में पार्टी की छवि धूमिल नहीं होने देना चाहती है. ऐसे में राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) को मंत्री पद से बर्खास्त कर कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के उन नेताओं को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है जो आए दिन पार्टी के खिलाफ बयानबाजियां करते हैं. हालांकि राजेंद्र गुढ़ा पर तो तलवार चल गई लेकर पार्टी में और भी कई नेता हैं जिनपर अब तलवार लटक रही है. इसमें दूसरा नंबर है विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderan) का. बताया जा रहा है कि मदेरणा को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjindar singh Ranadhawa) ने तलब कर उनकी क्लास ली है.

ध्यान देने वाली बात है कि रंधावा ने इससे पहले राजेंद्र गुढ़ा को भी नसीहत दी लेकिन वो फिर भी नहीं रुके और अपनी ही सरकार पर हमलावर रहे.

ओसिया से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने महिला सुरक्षा को लेकर अपनी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. दिव्या ने जोधपुर प्रकरण के संदर्भ में कहा था कि ‘मैं क्या बताऊं मैं तो खुद ही सुरक्षित नहीं हूं, मुझ पर पुलिस सुरक्षा में हमला हो जाता है और आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए’. कांग्रेस विधायक के इस बयान के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गहरी नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद ही बीते शनिवार को दिव्या मदेरणा को प्रदेश प्रभारी ने तलब कर उनकी क्लास ली और नाराजगी जाहिर करते पर उन्हें पार्टी प्लेटफार्म पर ऐसी बात रखने की नसीहत दी.

हालांकि रंधावा ने दिव्या की बयानबाजी को लेकर कहा था कि उन्होंने अपने मन की बात कही है, इसमें कोई अनुशासनहीनता की बात नहीं है. जबकि अपने तीखे तेवर के लिए पहचान रखने वाली दिव्या मदेरणा रंधावा की क्लास के बाद गुमशुम और कोई भी टिप्पणी करने से बचती नजर आईं. जबकि यही विधायक दिव्या हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि गुढ़ा पर गाज गिरने के बाद पार्टी के और भी कई नेता रडार पर हैं, जिन्हें अब आखिरी मौका दिया जा रहा है. यदि वो फिर भी नहीं माने तो पार्टी सख्त एक्शन ले सकती है. यही असर प्रदेश प्रभारी की फटकार के बाद दिव्या मदेरणा में भी देखने को मिला. जिन्होंने अब चुप्पी साधने में ही भलाई समझी है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

‘अगली तलवार मेरी छोटी बहन दिव्या मदरेणा पर चलने वाली है, मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत क्यों कहा ऐसा, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT