छोटे भाई को डॉक्टर बनाने के लिए देने पहुंचा NEET की परीक्षा, खुद MBBS का स्टूडेंट, पुलिस ने दोनों पर लिया ये एक्शन

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

छोटे भाई को डॉक्टर बनाने के लिए देने पहुंचा NEET की परीक्षा, खुद MBBS का स्टूडेंट, पुलिस ने दोनों पर लिया ये एक्शनछोटे भाई को डॉक्टर बनाने के लिए देने पहुंचा NEET की परीक्षा, खुद MBBS का स्टूडेंट, पुलिस ने दोनों पर लिया ये एक्शन
छोटे भाई को डॉक्टर बनाने के लिए देने पहुंचा NEET की परीक्षा, खुद MBBS का स्टूडेंट, पुलिस ने दोनों पर लिया ये एक्शन
social share
google news

NEET EXAM: राजस्थान में नीट यूजी की परीक्षा के दौरान पुलिस ने एक फर्जी अभ्यर्थी और उसके भाई को गिरफ्तार किया है. राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय पर एक सरकारी स्कूल में फर्जी अभ्यर्थी भागीरथ अपने भाई की जगह फर्जी एग्जाम दे रहा था. संदेह के आधार पर वीक्षक ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने पहले फर्जी अभ्यर्थी और फिर बाद में उसके भाई दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हैं.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश भर में नीट यूजी 2024 की परीक्षा के चलते बाड़मेर जिला मुख्यालय पर भी नीट की परीक्षा चल रही थी. बाड़मेर जिला मुख्यालय के 8 परीक्षा सेंटरों में से एक अंतरी देवी स्कूल में एक वीक्षक को परीक्षार्थी पर संदेह हुआ. वीक्षक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने भागीरथ राम नामक अभ्यर्थी को पकड़ लिया और पूछताछ की तो सामने आया कि भागीरथ अपने छोटे भाई गोपालराम की जगह डमी अभ्यर्थी बनकर फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहा था. कोतवाली पुलिस ने एग्जाम सेंटर से पहले भागीरथ और उसके बाद उसके भाई गोपालराम को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों भाई सांचौर जिले के मेघावा गांव के निवासी हैं. फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ के जुटी है.

2023 नीट में भागीरथ का हुआ था सिलेक्शन

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी भागीरथ राम जोधपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट हैं और उसने कई बार नीट की परीक्षा दी है. एक साल पहले ही साल 2023 में उसका नीट में सिलेक्शन हुआ था. अब छोटे भाई को डॉक्टर बनाने के उद्देश्य से को डमी अभ्यर्थी बनकर उसकी जगह परीक्षा देने पहुंचा था. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकारा 

बाड़मेर एएसपी जस्साराम बोस के मुताबिक आरोपी भागीरथराम अपने भाई गोपालराम की जगह डमी कैंडिनेट बनकर परीक्षा देने पहुंचा था. पुलिस ने भागीरथ राम और उसके भाई गोपालराम दोनों को गिरफ्तार कर लिया हैं. भागीरथ ने अपना जुर्म भी कुबूल कर लिया हैं. फिलहाल, पुलिस दोनों से इस मामले में पूछताछ कर रही है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT