ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर आरोप, छात्रा से कहा- फ्रेंडशिप कर लो, नहीं तो 10 हजार का चालान बनेगा

Sanjay Verma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Kota News: कोटा ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर एक छात्रा का चालान ना काटने के लिए फ्रेंडशिप करने का दवाब बनाए जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में छात्रा ने मामला दर्ज करवाया है. जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने स्कूटी सवार आईटीआई छात्रा को हेलमेट के नाम पर रोका. जिसके बाद चालान ना काटने को लेकर पुलिसकर्मी ने स्कूटी सवार छात्रा से कहा कि आपका चालान नहीं बनाऊंगा आप मुझसे दोस्त कर लीजिए. इसी मामले की शिकायत छात्रा ने थाने में कर दी है.

छात्रा के मुताबिक कोटा के सीएडी सर्किल पर तैनात कैलाश नाम के ट्रैफिक सिपाही ने स्कूटी सवार आईटीआई की छात्रा को हेलमेट के नाम पर रोका. और उसे बोला कि आपने हेलमेट नहीं पहना है, अगर आप मुझसे फ्रेंडशिप करेंगी तो चालान नहीं बनाऊंगा, मेरे साथ घर चल, नहीं तो आपका 10 हजार का चालान बनेगा. छात्रा ने बताया कि वह बड़ी मुश्किल से सिपाही का पीछा छुड़ाकर अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरी घटना बताई. जिसके बाद परिजन पीड़ित छात्रा के साथ कोटा एसपी के पास गुहार लगाने पहुंचे. और एसपी को लिखित में शिकायत दी, 18 वर्षीय यह युवती आईटीआई प्रथम वर्ष की छात्रा है. छात्रा ने आरोप लगाया कि वह सुबह स्कूटी से घर से कॉलेज के लिए निकली थी और 12:00 बजे के आसपास घर लौट रही थी सीएडी सर्किल पर उससे ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने रोक लिया और फ्रेंडशिप करने की बात कही.

छात्रा के मुताबिक कि वह स्कूटी से गुजर रही थी तो उससे हेलमेट नहीं लगा रखा था. जिसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका और चालान की बात कही, थोड़ी देर बातचीत के बाद पुलिसकर्मी ने छात्रा से शादी के बारे में पूछा कि तुम्हारी शादी हो रही है क्या. इस पर छात्रा मना कर दिया तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कहा फ्रेंडशिप करोगे. साथ ही छात्रा से उसका मोबाइल नंबर भी मांगा. तो छात्रा ने बोला मेरे पास मोबाइल नहीं है,  ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कहा कि 10,000 का मोबाइल दिला दूंगा. अभी मेरे साथ चल मेरे घर पर कोई नहीं है और कहा कि अगर तुम मेरे साथ नहीं चली तो तेरा 10,000 का जुर्माना लगेगा उसने 10 मिनट बाद वापस आने की बात कही तो उसने कहा 10 मिनट में नहीं 1:00 से 4:00 बजे तक मेरा लंच रहता है, तुम 4:00 बजे बाद आ जाना पक्का प्रॉमिस करो. वहीं ट्रैफिक पुलिसकर्मी कैलाश का कहना है कि वह युवती को नहीं जानता उससे उसकी कोई बात नहीं हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: RPSC 2nd Grade Teacher Exam: आयोग ने 49 आरोपियों के खिलाफ लिया यह बड़ा एक्शन

यह भी पढ़ें: Paper Leak: आरोपियों ने बताई ये सच्चाई! प्लान बनाने से पकड़े जाने तक की पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT