रणथंभौर: पेट्रोलिंग के दौरान टाइगर के सामने राइफल तानकर खड़ा हो गया होमगार्ड, वनकर्मी-पर्यटक रह गए हैरान!

Sunil Joshi

14 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 14 2024 7:54 PM)

सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर टाईगर रिजर्व में एक होम गार्ड ने टाइगर के सामने बंदूक तान दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

Rajasthantak
follow google news

सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर (Ranthambore) टाईगर रिजर्व में एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां रणथंभौर के जंगल मे एक होम गार्ड ने टाइगर के सामने बंदूक तान दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. फिलहाल घटना को लेकर वन विभाग की ओर से कुछ कहा नही जा रहा है. वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी घटना को लेकर कुछ कहने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं और कुछ भी बोलने और बताने को तैयार नही है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक रणथंभौर के जोन नम्बर पांच में शनिवार 13 अप्रैल को शाम की पारी‌ में कचीदा वन क्षेत्र में टाइगर साइटिंग हो रही थी. होम गार्ड ने टाईगर के ऊपर राइफल तान दी. 

 

 

बताया जा रहा है कि इस दौरान होम गार्ड ने शराब पी रखी थी. शराब के नशे में धुत होम गार्ड ने जंगल के सारे नियम कानून को धत्ता बताते हुए शर्मसार करने वाली हरकत की है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, हुआ यूं कि जब वन विभाग का पेट्रोलिंग वाहन आया तो पेट्रोलिंग वाहन से एक बॉर्डर होम गार्ड राइफल लेकर नीचे उतर गया, यहां नीचे उतर कर होम गार्ड टाईगर के सामने जा पहुंचा और राईफल तान दी. जिससे यहां मौजूद पर्यटक सकते में आ गए. 

पर्यटकों ने बनाया वीडियो 

होमगार्ड के टाइगर के ऊपर राइफल तान देने से यहां भय का माहौल बन गया. जिसके बाद पेट्रोलिंग वाहन से अन्य वनकर्मी नीचे उतरे और उन्होंने होमगार्ड को पेट्रोलिंग वाहन में अंदर बैठाया. बॉर्डर होमगार्ड की करतूत को पर्यटकों ने अपने कमरे में भी कैद किया. रणथंभौर के इतिहास में सैकड़ो पर्यटकों के सामने टाइगर के ऊपर बंदूक तान देने का यह पहला बड़ा मामला सामने आया है.

    follow google newsfollow whatsapp