होली से पहले ही चढ़ने लगा खुमार, शेखावाटी में उत्सव में कलाकारों ने मचाया धमाल

Rakesh Gurjar

22 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 22 2024 4:50 PM)

होली को लेकर देशभर में तैयारियां शुरू हो गई है. फतेहपुर में शेखावाटी कल्चरल ऑफ राजस्थान कार्यक्रम में कलाकारों ने प्रस्तुति दी. इस दौरान चंग की थाप पर कलाकारों के कदम थिरके. 

Rajasthantak
follow google news

होली को लेकर देशभर में तैयारियां शुरू हो गई है. राजस्थान (Rajasthan) के कई हिस्सों में होली (Holi) धमाल की धूम नजर आ रही है. ऐसी ही झलक शेखावाटी में देखने को मिली. जहां फतेहपुर में शेखावाटी कल्चरल ऑफ राजस्थान कार्यक्रम में कलाकारों ने प्रस्तुति दी. इस दौरान चंग की थाप पर कलाकारों के कदम थिरके. बांसुरी की धुन और किसी के हाथ मे चंग तो वहीं, लोक गीतो पर थिरकते कलाकार, होली से पहले ही लोगों के सिर पर खुमार छाया नजर आया.

यह भी पढ़ें...

होली उत्सव में मशहूर चंग धमाल की थाप पर पूरी रात होली के रसिया थिरके. जिसमें बच्चें से लेकर बूढ़े सब में बस होली का खुमार छाया है. 

यह पूरा कार्यक्रम शहर के बालाजी मन्दिर में हुआ. जहां फागोत्सव के आयोजन में चंग ढप के कलाकारों सहित अन्य मण्डलियों ने शेखाावाटी की लोक कला के रंग बिखेरे. इसी बीच मे नृत्य कर कलाकारों ने चंग की थाप पर रसिया होली धमाल और श्याम भजनों की मधुर प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया. इस भव्य रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति देने वाले कलाकारों के साथ ताल से ताल मिलाकर लोग होली धमाल महोत्सव का आनंद उठाते नजर आए.

 

    follow google newsfollow whatsapp