भरतपुर: दो लोगों को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस को मिली सफलता, एक आरोपी गिरफ्तार

Suresh Foujdar

• 09:50 AM • 18 Feb 2023

Crime News: भरतपुर में रहने वाले 2 लोगों को अपहरण कर जीप में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 32 वर्षीय रिंकू सैनी के रूप में हुई है. जो हरियाणा में फिरोजपुर झिरका का रहने वाला है. गिरफ्तार […]

Rajasthantak
follow google news

Crime News: भरतपुर में रहने वाले 2 लोगों को अपहरण कर जीप में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान 32 वर्षीय रिंकू सैनी के रूप में हुई है. जो हरियाणा में फिरोजपुर झिरका का रहने वाला है. गिरफ्तार करने के बाद भोपालगढ़ थाना पुलिस आशीष सैनी को आज भरतपुर जिला न्यायालय में पेश करेगी. जहां से पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड पर लेने के बाद पुलिस पूछताछ में नए खुलासा होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

गोपालगढ़ थाना प्रभारी रामनरेश ने बताया कि 15 फरवरी को एक शिकायत दर्ज हुई थी. जुनेद और नासिर निवासी गांव घाटमीका थाना पहाड़ी को अज्ञात 8-10 लोगों ने अपहरण कर मारपीट की है और ले गए हैं. आरोप लगाया गया था कि जुनेद और नासिर को अपहरणकर्ताओं ने उनकी गाड़ी में जिंदा जलाकर मार दिया. हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर राजस्थान पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि इस हादसे के बाद मृतकों के गांव में शोक का माहौल है. पीड़ित परिजन सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. राज्य मंत्री जाहिदा खान के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधिमंडल मुस्लिम समुदाय का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जयपुर में मिला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राज्य सरकार देगी. मृतकों के परिजनों का आरोप है कि हरियाणा पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया था. यदि समय से शिकायत दर्ज हो जाती तो हरियाणा पुलिस इस घटना को रोक सकती थी. जिसके बाद पीड़ित परिजनों ने भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी आज भरतपुर जिले में दौरा है. जहां वे पहाड़ी कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. ओवैसी का यह दौरा पूर्व प्रस्तावित था. कयास लगाया जा रहा है कि जनसभा से पहले या बाद में ओवैसी मृतकों के परिजनों से भी मिलने जा सकते हैं. राज्य मंत्री जाहिदा खान के आश्वासन के बाद मेव समुदाय जले हुए शवों को दफनाने के लिए सहमत हुए थे.

मुख्य सचेतक पद से महेश जोशी का इस्तीफा, सीएम ने किया मंजूर, इस नेता को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानें

    follow google newsfollow whatsapp