जयपुर: अपनी मांगों को लेकर मंत्री के बंगले पर रातभर डंटी रहीं महिलाएं, उधर जिम्मेदार ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में

विशाल शर्मा

• 07:35 AM • 06 Dec 2022

Jaipur News: राजस्थान में एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा में प्रदेश सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है वहीं राजधानी जयपुर में मंत्री परसादी लाल मीणा के बंगले के बाहर महिलाओं का धरना जारी है. महिलाएं पूरी रात ठंड में धरने पर डटी रहीं. उधर मंत्री भारत जोड़ो यात्रा में मुस्तैद रहे. ये महिलाएं अपना […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान में एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा में प्रदेश सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है वहीं राजधानी जयपुर में मंत्री परसादी लाल मीणा के बंगले के बाहर महिलाओं का धरना जारी है. महिलाएं पूरी रात ठंड में धरने पर डटी रहीं. उधर मंत्री भारत जोड़ो यात्रा में मुस्तैद रहे. ये महिलाएं अपना घर-परिवार और बच्चों को छोड़ वर्ष 2018 के एनएम भर्ती मामले में अपनी मांगों को लेकर धरना दे रही हैं.

यह भी पढ़ें...

जयपुर के गांधी नगर में चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा के सरकारी आवास के बाहर धरना दे रही चंद्रकला ने बताया कि सभी महिलाएं 2018 एएनएम भर्ती से अभी तक वंचित हैं. जबकि सभी का नाम मेरिट लिस्ट में भी आ चुका है. उसके बाद भी यह भर्ती पूरी नहीं कराई जा रही है. लगातार सभी संघर्ष कर रही हैं, लेकिन महज आश्वासन दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी और पीसीसी चीफ मना करते रह गए पर नहीं रुके DJ वाले, वीडियो वायरल

अब अपनी इन्हीं मांगों को लेकर मंत्री परसादी लाल मीणा के आवास के बाहर महिलाएं दिन-रात धरना दे रही हैं. गौरतलब है कि ये महिलाएं इन्हीं मांगों को लेकर मंत्री परसादीलाल मीणा के घर के बाहर प्रदर्शन कर चुकी हैं. तब आश्वासन देकर उन्हें लौटा दिया गया था.

मंत्री ने धोखा दिया है?
धरना दे रही महिलाओं का मानना है कि मंत्री ने उनके साथ धोखा किया है. वे झूठा आश्वासन देते हैं पर उसे पूरा नहीं करते हैं. मंत्री परसादी लाल मीणा यह कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि उनके हाथ में कुछ भी नहीं है. यहां तक की एएनएम भर्ती की नियुक्ति कराना उनके हाथ में ही नहीं है तो कहां के विभाग के मंत्री बने बैठे हैं. ऐसे में अब प्रदेशभर की महिलाएं मंत्री के घर के बाहर इसीलिए एकजुट हुई हैं ताकि उनसे यह पूछ सकें कि फिर वो अपनी मांगे किसके पास रखें और अपनी नियुक्ति के लिए किससे लड़ाई लड़ें? अब काश राहुल गांधी उनकी सुन लें और उन्हें हक दिलवा दें.

यह भी पढ़ें: झालावाड़ में भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले- ये सावरकर की नहीं गांधी की पार्टी है

    follow google newsfollow whatsapp