जोधपुर: 15 साल की नाबालिग की अधेड़ व्यक्ति से करवाई शादी, विवाह में शामिल रिश्तेदारों पर होगी कार्रवाई

Ashok Sharma

• 02:12 AM • 11 Mar 2023

Jodhpur: जोधपुर जिले के चाखू थाना इलाके के बजरासर गांव से एक 15 वर्षीय बालिका को उसके परिजन जबरदस्ती विवाह के लिए बीकानेर के पांचौड़ी थाना क्षेत्र में लेकर गए और उस बालिका का विवाह 45 साल के अधेड़ उम्र के व्यक्ति से करवा दिया. हालांकि बालिका के जरिए शिकायत मिलने पर राजस्थान बाल सरंक्षण […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur: जोधपुर जिले के चाखू थाना इलाके के बजरासर गांव से एक 15 वर्षीय बालिका को उसके परिजन जबरदस्ती विवाह के लिए बीकानेर के पांचौड़ी थाना क्षेत्र में लेकर गए और उस बालिका का विवाह 45 साल के अधेड़ उम्र के व्यक्ति से करवा दिया. हालांकि बालिका के जरिए शिकायत मिलने पर राजस्थान बाल सरंक्षण आयोग ने बालिका को अपने में लिया है.

यह भी पढ़ें...

विवाह करने वाले और सहयोग करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए जोधपुर जिला प्रशासन को निर्देशित किया है. राजस्थान बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि उन्हें पीड़ित बालिका की ओर से ही किसी ने फोन कर घटनाक्रम बताया गया था, जिसके बाद उन्होंने तुरंत जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता को उसके लिए सूचित किया. जिस पर कलेक्टर ने बीकानेर पुलिस से संपर्क कर जहां विवाह हुआ है वहां से बालिका को बाल संरक्षण आयोग के संरक्षण में दिलवाया. बालिका जहां चाहेगी वहां रह सकेगी. वह अधेड़ के साथ नहीं रहना चाहती है.

आयोग की अध्यक्षा ने बताया कि इस विवाह में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है. विवाह के लिए बालिका को उसके रिश्तेदार उसको जबरदस्ती लेकर गए थे. उन सबके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं. प्रशासन को तीन दिन में पूरे मामले की रिपोर्ट आयोग को देने के लिए निर्देश दिया है, बालिका को उसके मौसा और मौसी विवाह के लिए जबरदस्ती बीकानेर जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र के जागडू गांव लेकर गए थे. जहां उसका विवाह 45 साल के किशन सिंह भाटी के साथ गुरुवार को कर दिया शुक्रवार पुलिस को सूचना होने पर कार्यवाही कर बालिका को वहां से निकाल कर लाया गया.

धौलपुर: अकेली महिला को देख घर में घुसा पड़ोसी, जबरन मुंह बंद कर युवक ने किया रेप, केस दर्ज

    follow google newsfollow whatsapp