जोधपुर: 9वीं के 2 स्टूडेंट्स ने घर छोड़ा, पत्र में लिखा- 10 साल बाद पैसे कमाकर आएंगे, मम्मी रोना मत आप

Ashok Sharma

07 May 2023 (अपडेटेड: May 7 2023 1:13 AM)

Jodhpur: जोधपुर के शास्त्री नगर में सेंट पॉल स्कूल के बाहर शनिवार को स्कूल (St Paul School) की छुट्टी के बाद 9वीं क्लास में पढ़ने वाले दो दोस्त अपने घर नहीं पहुंचे. जिसके बाद परिजनों और स्कूल स्टॉफ में हड़कंप मच गया. बच्चे घर नहीं जाकर कहीं बाहर निकल गए. जब स्कूल की छुट्टी होने […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur: जोधपुर के शास्त्री नगर में सेंट पॉल स्कूल के बाहर शनिवार को स्कूल (St Paul School) की छुट्टी के बाद 9वीं क्लास में पढ़ने वाले दो दोस्त अपने घर नहीं पहुंचे. जिसके बाद परिजनों और स्कूल स्टॉफ में हड़कंप मच गया. बच्चे घर नहीं जाकर कहीं बाहर निकल गए.

यह भी पढ़ें...

जब स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोपहर तक बच्चे घर नहीं पहुंचे तो तुरंत आनन-फानन में परिजन स्कूल पहुंचे. जहां स्कूल से उन्हें कहा गया कि बच्चे तो निकल चुके हैं लेकिन तब स्कूल के आसपास के सीसीटीवी खंगाले तो दोनों दोस्त स्कूल की टैक्सी में जाने की बजाए शास्त्री सर्किल होते हुए निकल लिए.

पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला

इस जानकारी प्राप्त करने के बाद घरवालों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने शास्त्री सर्किल स्थित आंटी पिज्जा की दुकान कि सीसीटीवी खंगाले. जहां वह दोपहर 11:53 पर जाते हुए दिखे. पुलिस ने घर वालों से बात की तो पूछताछ में पता चला कि एक बच्चे ने घर में रखे गुल्लक में से पैसे लिए हैं. वह पास में एक लेटर छोड़कर घर से निकले हैं.

दोनों एक ही क्लास में पढ़ते हैं

शास्त्री नगर थाना अधिकारी जोगेंद्र सिंह कड़वासरा ने बताया कि दोनों स्टूडेंट एक ही क्लास में पढ़ते हैं. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शहर के सीसीटीवी खंगाले तो रेलवे स्टेशन से टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ते हुए के फुटेज सामने आए, जिस पर तुरंत डीसीपी गौरव यादव ने रेलवे एसपी पूजा अवाना को दोनों बच्चे की जानकारी दी. जिस पर रेलवे पुलिस ने जैसलमेर पर दोनों बच्चों को दस्तयाब कर लिया है.

घर पर लैटर छोड़ा, जिसमें लिखा- पैसे कमा कर वापस आएंगे

थाना अधिकारी ने बताया कि घर पर मिले एक पत्र में बच्चे ने लिखा की हम दोनों दोस्त अपनी मर्जी से घर से बाहर जा रहे हैं. कोई चिंता मत करना. 8-10 साल बाद पैसे कमा कर वापस आएंगे. मम्मी पापा से मैं बहुत प्यार करता हूं रोना मत. आपकी याद बहुत आएगी मम्मी. जैसा चल रहा है वैसे ही चलते रहना. दुखी मत होना क्योंकि मैं वापस जरूर आऊंगा.

जैसलमेर से रेलवे पुलिस ने किया दस्तयाब

पत्र मिलने के बाद दोनों बच्चों के परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी और पुलिस ने रेलवे की जीआरपी पुलिस के सभी जगह सूचनाएं दी गई. जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जैसलमेर में रेलवे के हेड कांस्टेबल दुर्गसिंह ने दोनों बच्चों को साधारण डिब्बे से दस्तयाब कर लिया. शास्त्री नगर पुलिस दोनों बच्चों को लेने के लिए जैसलमेर निकल चुकी है.

    follow google newsfollow whatsapp