धौलपुर में सरसों के खेत में अफीम की खेती कर बनने वाले थे करोड़पति, लेकिन रात को हो गया बड़ा कांड 

Umesh Mishra

03 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 3 2024 8:17 PM)

Dholpur: जिले की आंगई थाना पुलिस को 'रामबख्श का पुरा' गांव के जंगलों में सिवायचक भूमि पर सरसों की फसल के बीच में भारी तादाद में अफीम की खेती की सूचना मिली थी.

सरसों के खेत में अफीम की खेती, रात को ही कटाई पर पुलिस लेकर पहुंची थाने, कीमत करीब 1 करोड़

dholpur

follow google news

Dholpur: धौलपुर जिले में पुलिस ने सरकारी जमीन पर सरसों की फसल के बीच उगाई गई भारी तादाद में अफीम के पेड़ों को जब्त किया है. पुलिस द्वारा जब्त किये गए अफीम की कीमत एक करोड़ रूपये से अधिक की बताई जा रही हैं.

यह भी पढ़ें...

जिले की आंगई थाना पुलिस को 'रामबख्श का पुरा' गांव के जंगलों में सिवायचक भूमि पर सरसों की फसल के बीच में भारी तादाद में अफीम की खेती की सूचना मिली थी. जिस सूचना पर आंगई थाना एसएचओ रामावतार मीना पुलिस बल के साथ रात को ही मौके पर पहुंचे. पुलिस ने भूमि से अफीम के सभी पौधों को कटवा कर अपने कब्जे में लिया. अफीम का बजन करीब 2940 किलोग्राम है. जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक की बताई जा रही है. 

रात को करवाई कटाई

पुलिस ने सिवायचक भूमि पर लहरा रही सरसों की फसल के बीच अवैध अफीम की खेती पकड़ी हैं. पुलिस को भारी मात्रा में अफीम फसल मिलने पर अन्य अधिकारियों की देखरेख में रात भर अफीम के पेड़ों की कटाई कराई गई. पेड़ों को काटने के बाद पुलिस ने उन्हें सील पैक किया है. पुलिस ने 2940 किलोग्राम अफीम के पेड़ जब्त किए हैं. जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड रुपए से अधिक की बताई जा रही है. 

आरोपियों की तलाश में पुलिस

रामबख्श का पुरा गांव के जंगलों में करीब 14 हैक्टेयर गैर मुमकिन सिवायचक भूमि पर सरसों की फसल के बीच अफीम की खेती पकड़ी गई है. पुलिस खेती करने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. जिनके खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp