जयपुर में पुलिस बनी बेरहम, हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाते रहा बेटा और पिता बुरी तरह पिटती रही Police

विशाल शर्मा

17 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 17 2024 7:56 PM)

अब ये वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश हो गया है.  

तस्वीर: विशाल शर्मा, राजस्थान तक.
follow google news

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. केवल एक सवाल पूछने पर पुलिसकर्मी इतने भड़क गए कि एक शख्स पर जमकर टूट पड़े. लात-हाथ और घूसों से उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. उसे बचाने जा रही महिलाओं को भी महिला पुलिसकर्मी ने पकड़ रखा था. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस की मार खा रहे शख्स का बेटा पुलिस के पांव पकड़कर पिता को छोड़ने की विनती कर रहा था पर वे पसीज नहीं रहे थे. अब ये वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश हो गया है.  

पत्नी से है युवक का विवाद

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जयपुर के भांकरोटा थाना इलाके के जयसिंहपुर का बताया जा रहा है. जहां पति और पत्नी के बीच में चल रहे विवाद के चलते पुलिस पत्नी को पति के घर लेकर पहुंची थी. जिस वक्त पुलिस डिंपल को लेकर उसके पति चिरंजीलाल के घर पहुंची उस वक्त घर पर कोई भी मौजूद नहीं था और मकान पर ताला लगा हुआ था. ऐसे में पुलिस की मौजूदगी में डिंपल ने मकान का ताला तोड़ने की कोशिश की. 

पुलिस के सामने पत्नी तोड़ रही थी ताला

पड़ोस में रहने वाले लोगों ने इसकी सूचना चिरंजीलाल व उसके परिवार के सदस्यों को दी. इस पर चिरंजीलाल अपने परिवार के साथ मौके में पहुंचा और पुलिसकर्मियों से मकान का ताला तोड़ने की बात को लेकर सवाल करने लगा. सवाल पूछने से बौखलाए पुलिसकर्मियों ने चिरंजीलाल के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. बीच बचाव करने आए परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी बदसलूकी की. 

बेटे ने हाथ जोड़े, पांव पड़े पर नहीं पसीजी पुलिस

जिस वक्त पुलिसकर्मी चिरंजीलाल के साथ मारपीट कर रहे थे उसे वक्त उसके बेटे ने भी पुलिसकर्मी का पैर पड़कर अपने पिता को छोड़ने की मिन्नते की, लेकिन पुलिसकर्मी लगातार मारपीट करते रहे. मारपीट करते हुए पुलिसकर्मी चिरंजीलाल को पुलिस की गाड़ी में बिठाकर ले जाने लगे तो आसपास मौजूद महिलाओं ने भी उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों की महिलाओं से भी झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने चिरंजीलाल के साथ ही उसके पिता शंकरलाल, चाचा रमेश और भाई बाबूलाल को भी शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर थाने ले गई. 

घटना को लेकर डीसीपी वेस्ट अमित कुमार ने आज तक से बातचीत में बताया कि बीते 15 अप्रैल को डिंपल नाम की महिला ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दी की उसको ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है. जिसके बाद पुलिस ने उस दिन पहुंच मामला शांत कर दिया. फिर अगले दिन 16 अप्रैल को वापस महिला थाने पहुंची और फिर शिकायत की. ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस उस महिला के साथ घर पर समझाइश करने पहुंची, लेकिन तभी मामला बिगड़ गया. हालांकि जिन पुलिसकर्मियों ने अमानवीय व्यवहार किया है उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp