झालवाड़ में 500 से ज्यादा ट्रांसफार्मर खराब, सरकार को चिंता- राहुल की यात्रा में किसान भड़क ना जाएं

राजस्थान तक

• 07:34 AM • 03 Dec 2022

Jhalawar News: झालावाड़ जिले में 4 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रस्तावित है. झालावाड़ जिले में काफी संख्या में किसानों के गांवों में ट्रांसफार्मर खराब और जले हुए हैं, जयपुर डिस्कॉम के अनुसार 500 से अधिक ट्रांसफार्मर के खराब एवं जले होने की शिकायत दर्ज है. इन खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के […]

फोटो: राजस्थान तक

फोटो: राजस्थान तक

follow google news

Jhalawar News: झालावाड़ जिले में 4 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रस्तावित है. झालावाड़ जिले में काफी संख्या में किसानों के गांवों में ट्रांसफार्मर खराब और जले हुए हैं, जयपुर डिस्कॉम के अनुसार 500 से अधिक ट्रांसफार्मर के खराब एवं जले होने की शिकायत दर्ज है. इन खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए इतनी संख्या में ट्रांसफार्मर झालावाड़ जिले मे नहीं हैं.

यह भी पढ़ें...

ट्रांसफार्मर को जयपुर मुख्यालय और अन्य जिलों से मंगवाया जा रहा है. रबी के सीजन में किसानों द्वारा फसलों में सिंचाई का काम चल रहा है. ऐसे में किसानों को खेतों में सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है, जिससे फसल सूख रही है. किसानों को बिजली चाहिए और बिजली के लिए ट्रांसफार्मर. इस स्थिति में बिजली प्रबंधन की व्यवस्था गड़बड़ाने की आशंका है. किसानों का रोष राहुल गांधी के सामने नहीं फूट जाए ऐसी स्थिति को देखते हुए बिजली अधिकारियों ने आनन-फानन में जयपुर मुख्यालय समेत अलवर, भिवाड़ी से नए ट्रांसफार्मर मंगवाये गए हैं.

खराब ट्रांसफार्मर को दुरूस्त करने के लिए इंजीनियर व टेक्नीशियन की टीमें कोटा और जयपुर से पहुंच चुकी है. झालावाड़ जिले से ट्रकों के जरिए ट्रांसफार्मर गांवों में भेजें जा रहा हैं. टेक्नीशियन विष्णु ने बताया कि बाहर से ट्रांसफार्मर मंगवाए गए हैं. खराब ट्रांसफार्मर की जगह गांवों में नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे.

    follow google newsfollow whatsapp