बीएसएफ के कार्यक्रम में पहुंचे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद, राजस्थानी संगीत ने मोहा उनका मन

विमल भाटिया

• 04:10 PM • 10 Jan 2023

Rajasthan News: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बीएसएफ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे. यहां के पारम्परिक राजस्थानी लोक गीतों व संगीत की मिठास ने उनका मन मोह लिया. वह राजस्थानी संगीत के एक रंगारंग कार्यक्रम में मांगणियार लोक कलाकार का हारमोनियम लेकर उसे बजाते हुए भी नजर आए. अपने 2 दिवसीय […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बीएसएफ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे. यहां के पारम्परिक राजस्थानी लोक गीतों व संगीत की मिठास ने उनका मन मोह लिया. वह राजस्थानी संगीत के एक रंगारंग कार्यक्रम में मांगणियार लोक कलाकार का हारमोनियम लेकर उसे बजाते हुए भी नजर आए. अपने 2 दिवसीय जैसलमेर दौरे के दौरान वह सीमा सुरक्षा बल के आर्टिलरी रेजीमेन्ट में भी गए. वहां जाकर उन्होंने हथियार व गन्स के बारे में जानकारी भी हासिल की. रेजीमेन्ट आर्टिलरी कमांडर सत्येन्द्र सिंह पंवार ने उन्हें बीएसएफ के हथियारों व उनकी फायरिंग केपेबिलिटी के बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

अपनी विजिट के दौरान अभिनेता सोनू सूद ने बीएसएफ के गन्स व हथियार के बारे में जानकारी हासिल करते हुए उनकी सामरिक शक्ति व उपयोग के बारे में भी अधिकारियों से पूछताछ की. सोनू सूद यहां पर तैनात बीएसएफ की महिला जवानों को देश की सीमाओं की रक्षा करते देखकर काफी प्रभावित हुए. वे उनसे व्यक्तिगत तौर पर मिले व उनकी हौसला अफजाई की. इस सीमा चैकी पर देश के कौने कौने के रहने वाले जवानों, अधिकारियों को देखकर उनके मुंह से अनायास निकल पड़ा कि बीएसएफ तो सचमुच मिनी भारत है.

इसके बाद वह जैसलमेर में पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर द्वारा आयोजित एक निजी रंगारंग कार्यक्रम में शरीक हुए. स्थानीय मांगणियार जाति के लोक कलाकारों ने उनके सामने कई राजस्थानी लोक संगीत की प्रस्तुतियां दी जिसे सुनकर वे आत्मविभोर हो गए. वह संगीत की रिदम में खो गए. राजस्थान गीतों को सुनकर वे इतने प्रभावित हुए कि एक कलाकार का हारमोनियम लेकर खुद बजाने लगे. राजस्थानी गीत गाने से भी वह अपने आपको रोक नहीं पाए.

यह भी पढ़ें: फिल्म कुत्ते पर पुलिस अधिकारी की बेटी ने जताई आपत्ति, 12 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

    follow google newsfollow whatsapp