Delhi-Mumbai Expressway: पहले चरण का कार्य लगभग पूरा, दिल्ली से दौसा तक लगेंगे 2 घंटे!

Sandeep Mina

• 10:14 AM • 30 Dec 2022

Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अब दौसा से दिल्ली जाने में 2 घंटे का समय लगेगा. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की दूरी 1350 किलोमीटर है. जिससे आप 12 घंटे में इस दूरी को पूरा कर सकते हैं. दिल्ली-मुंबई जाने के लिए अभी काफी समय लगता है लेकिन […]

Rajasthantak
follow google news

Delhi-Mumbai Expressway: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अब दौसा से दिल्ली जाने में 2 घंटे का समय लगेगा. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की दूरी 1350 किलोमीटर है. जिससे आप 12 घंटे में इस दूरी को पूरा कर सकते हैं. दिल्ली-मुंबई जाने के लिए अभी काफी समय लगता है लेकिन अब दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे शुरू होने के बाद दूरी तय करने का समय आधा रह जाएगा.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे बनाने में फॉरेस्ट एरिया में रहने वाले जीव जंतुओं का विशेष ध्यान रखा गया है. यह एक्सप्रेसवे 8 लाइन का बन रहा है. जिसमें जरूरत पड़ने पर इसे 12 लाइन का भी किया जा सकता है. इस एक्सप्रेस-वे की एक खासियत यह भी है कि इसमें इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अलग से लाइन हैं, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहन चलेंगे दौसा से दिल्ली की बात करें तो दौसा से दिल्ली की दूरी है 250 किलोमीटर है और यह दूरी आप 2 घंटे में पूरा कर सकते हैं.

एक्सप्रेस वे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र से होकर गुजर रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली से दौसा तक का प्रथम चरण का कार्य पूरा हो चुका है और 26 जनवरी के आसपास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा सकता है. इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है.

    follow google newsfollow whatsapp