धौलपुर: मिलिट्री स्कूल पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, यहां बिताए छात्र जीवन की यादें ताजा की

बृजेश उपाध्याय

07 Nov 2022 (अपडेटेड: Nov 7 2022 5:11 PM)

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन कार्यक्रम में सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. मिलिट्री स्कूल के स्टाफ समेत विद्यार्थियों द्वारा पूर्व सीएम अखिलेश यादव का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल द्वारा 60 वर्ष […]

Rajasthantak
follow google news

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन कार्यक्रम में सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. मिलिट्री स्कूल के स्टाफ समेत विद्यार्थियों द्वारा पूर्व सीएम अखिलेश यादव का गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

यह भी पढ़ें...

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल द्वारा 60 वर्ष स्थापना के पूरे होने पर विगत 3 महीने से सेलिब्रेशन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के सूचना जनसंपर्क अधिकारी अनीस खान ने बताया कि सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे. अखिलेश यादव राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के छात्र रह चुके हैं.

उन्होंने बताया कि सेलिब्रेशन कार्यक्रम में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन कराने के लिए पूर्व छात्रों को बुलाया गया है. जिन छात्रों ने विश्व के पटल पर नाम रोशन किया है उनको बुलाकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन कराया गया है.

सेलिब्रेशन कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव का स्कूल प्रबंधन समिति और विद्यार्थियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनी लगाई. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया. मिलिट्री स्कूल के विद्यार्थियों ने गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी भी दी. सेलिब्रेशन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व छात्रों से मिलकर अखिलेश यादव भाव विभोर हो गए. कार्यक्रम के पश्चात मेधावी छात्रों को पूर्व सीएम द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

ध्यान देने वाली बात है कि अखिलेश यादव राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में कक्षा छठवीं से लेकर 12 वीं तक पढ़ाई की है. पूर्व सीएम यादव ने 18 जुलाई 1983 को छठी कक्षा में प्रवेश लिया था. वर्ष 1990 में बारहवीं कक्षा पास की.

कंटेंट: उमेश मिश्रा

    follow google newsfollow whatsapp