RPSC पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार का बड़ा एक्शन, 4 शिक्षकों को किया बर्खास्त

Jai Kishan

• 04:19 AM • 14 Jan 2023

RPSC Paper Leak: 24 दिसंबर को उदयपुर में हुए सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में सरकार सख्त नजर आ रही है. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपियों और गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं अब राजस्थान सरकार ने पेपर लीक मामले में लिप्त चार शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है. इनमें […]

Rajasthantak
follow google news

RPSC Paper Leak: 24 दिसंबर को उदयपुर में हुए सेकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में सरकार सख्त नजर आ रही है. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपियों और गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं अब राजस्थान सरकार ने पेपर लीक मामले में लिप्त चार शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है. इनमें से 1 प्रिंसिपल, दो सेकंड ग्रेड टीचर और एक वरिष्ठ सहायक शामिल है. सरकार ने इन चार शिक्षकों को अब नौकरी से निकाल दिया है, इनमें 3 शिक्षक जालोर के हैं और एक शिक्षक सिरोही का है.

यह भी पढ़ें...

पेपर लीक मामले में सरकार ने प्रवेशिका संस्कृत स्कूल थलिया (जालोर) के प्रिंसिपल सुरेश कुमार, सिरोही के सरकारी स्कूल के सीनियर साइंस टीचर भागीरथ, महात्मा गांधी सरकारी स्कूल जसवंतपुरा (जालोर) के सीनियर संस्कृत टीचर रावतराम, सरकारी स्कूल झाब (जालोर) के जूनियर असिस्टेंट पुखराज को बर्खास्त किया है. वहीं सरकार ने रद्द की परीक्षा की नई तारीख भी शुक्रवार को जारी कर दी. 24 दिसंबर को राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा रद्द की गई सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा के जीके पेपर अब 29 जनवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा.

आपको बता दें राजस्थान में सेकंड ग्रेड परीक्षा का 24 दिसंबर को जीके का पेपर लीक हुआ था. यह परीक्षा 6 फेज में आयोजित की जा रही थी जिसके लिए करीब 13 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था. 24 दिसंबर को सुबह 9 बजे के बाद यह पेपर रद्द कर दिया गया. पुलिस ने उदयपुर से एक बस में करीब 45 बच्चों को पेपर लीक के मामले में गिरफ्तार किया था. मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते दिनों पहले सुरेश ढाका की अधिगम कोचिंग पर बुलडोजर चलाया गया था.

धौलपुर: आंखों में धूल झोंककर ज्वैलरी शॉप से लूट लिए गहने, CCTV में कैद हो गई पूरी घटना

    follow google newsfollow whatsapp