Happy Holi 2024: BSF जवानों ने जमकर किया डांस, उड़ाया गुलाल, महिला जवान भी नहीं रहीं पीछे

विमल भाटिया

24 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 24 2024 1:00 PM)

Happy Holi 2024: पाकिस्तान से लगती सीमा पर तैनात बी.एस.एफ के जवान अधिकारी होली का त्यौहार जमकर मना रहे हैं. यह जवान होली कि मस्ती में इतने डूबे हुए नजर आ रहे हैं कि सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठकर भी इन्हें अपने परिवार की याद को भी भुला दिया.

Happy Holi 2024: BSF जवानों ने जमकर किया डांस, उड़ाया गुलाल, महिला जवान भी नहीं रहीं पीछे

Happy Holi 2024

follow google news

Happy Holi 2024: पाकिस्तान से लगती सीमा पर तैनात बी.एस.एफ के जवान अधिकारी होली का त्यौहार जमकर मना रहे हैं. यह जवान होली कि मस्ती में इतने डूबे हुए नजर आ रहे हैं कि सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठकर भी इन्हें अपने परिवार की याद को भी भुला दिया. किसी राज्य, जाति, धर्म से ऊपर उठकर विभिन राज्यों के यह जवान होली के हुडदंग में इतना जमकर इतना नाच रहे हैं कि मानों उन्हें सारी खुशिया आज ही मिल गयी है. चहरे पर कोई तनाव नहीं, कोई दुःख नहीं, सिर्फ मस्ती. होली के अवसर पर जवान अपने को अकेला महसूस न करे इसको देखते हुए BSF के आलाधिकारी भी उनके साथ होली सेलिब्रेशन के लिये बार्डर पर पहुंच गए हैं, इंटरनेशनल बार्डर के पास सीमावर्ती गांव के लोग भी अपनी चंग की टोली के साथ जवानों की हौसला अफजाई के लिए बार्डर पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

जैसलमेर से लगाती भारत-पाक की सीमा होली के विभिन रंगों से सरोबर हुई नजर आ रही है. बी.एस.एफ के जवान खूब हंसी ठिठोली करते हुए इस त्यौहार को जोरदार ढंग से मनाते हुए नजर आ रहे हैं, डी.जे की धुनों मे वे ना केवल खूब डांस कर रहे हैं, वरन अपने साथी जवान के रुप में बनी हुई भाभी के साथ छेड़खानी करते हुए अठखेलिया कर इस पर्व का जमकर आनंद उठा रहे थे. 

बी.एस.एफ  के अधिकारियों ने छोटे-बड़े के भेदभाव को भूलकर भिन्न-भिन्न राज्यों के साथ इस त्यौहार का भरपूर लुत्फ उठाया. वे केवल नाच गा रहे हैं वरन संगीत की महफिल भी सजा रहे हैं. जिसमें होली के सुरों की तान छेड़ी जा रही है, इसी दौरान सीमा पर तैनात जवानों के साथ होली मनाने के लिये नजदीकी गांव से भी एक ग्रामीणों की टोली अपनी चंग गैर के साथ सीमा पर पहुंच गई और जवानों के साथ बार्डर पर जमकर धमाल मचाया. BSF व इन ग्रामीणों का चोली दामन का साथ है इसलिए सुख दुख में ये एक दूसरे के साथी बने हुए हैं, इस चंग टोली ने होली के पारम्परिक गीतों के साथ सीमा पर होली का खूब रंग जमाया.

 

    follow google newsfollow whatsapp