राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों पर लाठीचार्ज, इस मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे छात्र

विशाल शर्मा

• 03:47 AM • 23 Dec 2022

Rajasthan University Police Lathi charge: राजस्थान यूनिवर्सिटी राजनीति और प्रदर्शन का अखाड़ा बनी हुई है. जहां छात्र इन दिनों पढ़ाई-लिखाई छोड़ कर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोले हुए हैं. यूनिवर्सिटी में छात्र काफी दिनों से PAT में इंटरव्यू जोड़ने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन गुरुवार शाम को यूनिवर्सिटी में छात्रों […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan University Police Lathi charge: राजस्थान यूनिवर्सिटी राजनीति और प्रदर्शन का अखाड़ा बनी हुई है. जहां छात्र इन दिनों पढ़ाई-लिखाई छोड़ कर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोले हुए हैं. यूनिवर्सिटी में छात्र काफी दिनों से PAT में इंटरव्यू जोड़ने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन गुरुवार शाम को यूनिवर्सिटी में छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मुख्य सड़क को जाम कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई छात्रों को हल्की चोटे भी आई हैं.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि पीएचडी के लिए होने वाले PAT टेस्ट में पहले इंटरव्यू का प्रावधान नहीं था. मगर अब यूजीसी का हवाला देकर यूनिवर्सिटी ने अपने करीबी छात्रों को फायदा देने के लिए इंटरव्यू का प्रावधान कर दिया है. जबकि यूजीसी की गाइडलाइन बाद में आई है, यह छात्र पहले से यूनिवर्सिटी में पीएचडी करने के लिए एमफिल कर रहे है. ऐसे में हजारों योग्य छात्र सीधे तौर पर पीएचडी में प्रवेश पाने से वंचित हो जाएंगे.

दरअसल यूनिवर्सिटी प्रशासन को बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी सुनवाई नहीं होने के बाद छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना देकर मुख्य सड़क को जाम करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और छात्रों में झड़प हो गई. काफी दिनों से चल रहें इस प्रदर्शन में छात्र अलग-अलग तरह से यूनिवर्सिटी प्रशासन के सामने अपनी मांग रख रहे थे लेकिन गुरुवार शाम हालात तनावपूर्ण हो गए, जिसके बाद छात्र सीधे सड़कों पर उतर आए जिनको काबू करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ.

यह भी पढ़ें: बीजेपी से निष्कासित MLA शोभारानी ने गहलोत की जमकर की तारीफ, कहा- अगली बार आप सीएम बनेंगे

    follow google newsfollow whatsapp