पालीः राष्ट्रपति की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, जेईएन ने राष्ट्रपति के छुए थे पैर

Bharat Bhushan

10 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 10 2023 1:26 PM)

Rajasthan News: पाली में राष्ट्रीय जंबूरी के उद्घाटन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सूरक्षा चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी. मामला 4 जनवरी का है जब एक महिला जेईएन ने थ्री लेयर सुरक्षा तोड़ा. जिसके बाद जेईएन को थाने भी ले जाया गया था. हालांकि यह पूरा मामला पुलिस के रिकॉर्ड […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: पाली में राष्ट्रीय जंबूरी के उद्घाटन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सूरक्षा चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी. मामला 4 जनवरी का है जब एक महिला जेईएन ने थ्री लेयर सुरक्षा तोड़ा. जिसके बाद जेईएन को थाने भी ले जाया गया था. हालांकि यह पूरा मामला पुलिस के रिकॉर्ड में नहीं है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए प्रोटोकॉल के तहत हैलीपेड पर थ्री लेयर सुरक्षा थी. जिसे तोड़कर एक महिला जेईएन ने राष्ट्रपति के पैर छू लिए थे. एसपी के निर्देश पर उस जेईएन को पकड़कर थाने भी ले गए. हालांकि बाद में जेईएन को छोड़ दिया गया था. इस पूरे मामले को पुलिस ने रिकॉर्ड में नहीं लिया. लेकिन अब गृह मंत्रालय ने अब रिपोर्ट तलब की है.

गौरतलब है कि 4 जनवरी को पाली के निम्बली ब्राह्मण गांव में जंबूरी का उद्घाटन करने राष्ट्रपति आई थी. इस दौरान जलदाय विभाग में 6 महीने से कार्यरत जेईएन अंबा सियोल को भी तैनात किया गया था. जेईएन की ड्यूटी जंबूरी स्थल पर पानी-व्यवस्था के लिए लगाई गई थी.

यह भी पढ़ेंः फिल्म कुत्ते पर पुलिस अधिकारी की बेटी ने जताई आपत्ति, 12 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

    follow google newsfollow whatsapp