Rajasthan: भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज का ताजा भाव

राजस्थान तक

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 7:40 AM)

Petrol Diesel Latest Price Rajasthan: प्रदेश में आज से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिलेगी. वैट में कमी करने से प्रदेश में पेट्रोल 1.40 रुपए से 5.30 पैसे तक सस्ता होगा. वहीं, डीजल 1.34 रुपए से 4.85 रुपये तक सस्ता होगा. वैट कम करने से प्रदेश सरकार पर 1500 करोड़ रुपए का सालाना भार आएगा. 

Rajasthan: भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज का ताजा भाव

Rajasthan: भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज का ताजा भाव

follow google news

Petrol Diesel Latest Price Rajasthan: भजनलाल सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग के बाद पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price Rajasthan) पर 2 प्रतिशत वेट कम करना का फैसला लिया. इससे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगतियों को दूर करते हुए प्रदेशवासियों को राहत मिलेगी. वहीं इसके अलावा राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Rajasthan DA Hike) बढ़ाने की मंजूरी दी गई है. 

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में आज से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिलेगी. वैट में कमी करने से प्रदेश में पेट्रोल 1.40 रुपए से 5.30 पैसे तक सस्ता होगा. वहीं, डीजल 1.34 रुपए से 4.85 रुपये तक सस्ता होगा. वैट कम करने से प्रदेश सरकार पर 1500 करोड़ रुपए का सालाना भार आएगा. 

आज राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमत

राजस्थान में आज से पेट्रोल-डीजल की नई कीमत लागू हो गई है. राजस्थान में आज पेट्रोल की कीमत 104.88 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 90.36 रुपए प्रति लीटर हो गई है. 

राज्य कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर

भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को राहत देते हुए महंगाई भत् में इजाफा किया है. गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग में राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ता 4% बढ़ाया गया है. जिसके कारण 8 लाख कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा देखने को मिलेगा. इसके अलावा 4.40 लाख पेंशनर्स को इसका लाभ मिलेगा. इससे पहले 31 अक्टूबर को 4%  डीए बढ़ाया गया था. ऐसे में 5 माह में राज्य कर्मचारियों के डीए में 8 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है. 

 

    follow google newsfollow whatsapp