राजस्थानः पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, जयपुर लिटरेचल फेस्टिवल की तर्ज पर होगा ये खास कार्यक्रम, जानें

राजस्थान तक

15 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 15 2023 5:30 PM)

Rajasthan News: राजस्थान में पर्यटन को प्रमोट करने के लिए सरकार की ओर से बड़ी पहल की गई है. जयपुर लिटरेचल फेस्टिवल की तर्ज पर 19-20 फरवरी को शहरनामा कार्यक्रम होगा. इसकी जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि ऑफ सीजन यानी अक्टूबर से पहले राजस्थान में 10 […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में पर्यटन को प्रमोट करने के लिए सरकार की ओर से बड़ी पहल की गई है. जयपुर लिटरेचल फेस्टिवल की तर्ज पर 19-20 फरवरी को शहरनामा कार्यक्रम होगा. इसकी जानकारी देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि ऑफ सीजन यानी अक्टूबर से पहले राजस्थान में 10 करोड़ रुपए से भी ज्यादा पर्यटक पहुंचे है. हम लगातार पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए ग्रामीण पर्यटन नीति भी लाई गई है.

यह भी पढ़ें...

इसी के चलते गुलाबी नगरी यानी राजधानी जयपुर में प्रभा खेतान फाउण्डेशन की ओर से 19 और 20 फरवरी को जयपुर के राजपूताना शेरेटन होटल में दो दिवसीय साहित्योत्सव ‘शहरनामा कहानी: अपने शहरों’ का आयोजन किया जाएगा. शहरनामा पहली बार जयपुर शहर से शुरू होगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर फोटो पॉलिटिक्स! सियासत में राजे की इस तस्वीर की चर्चा

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि हमारी थीम पूरी तरह से अलग है. स्थानीय गायक को भी बढ़ावा देने के लिए ही ग्रामीण पर्यटन नीति लाई है. जिससे उनकी आय बढ़ सके. शहरनामा में दो दिन में करीब 20 से ज़्यादा सेशन्स आयोजित किए जाएंगे. शहरों पर लिखने वाले लेखक सहित कई लोगों की किताबों पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कई कलाकारों और लेखकों की आर्थिक स्थिति बिगड़ी गई है. गहलोत सरकार इनकी आर्थिक स्थिति को सुधारने की कोशिश में है. इसी कड़ी में प्रभा खेतान फाउण्डेशन की ओर से यह कार्यक्रम किया जा रहा है. दो दिवसीय साहित्योत्सव में कई लेखकों से चर्चा होगी, जिन्होंने देश के ख्यातनाम शहरों पर किताबें लिखी हैं.

यह भी पढ़ेंः विधायकों का नहीं था समर्थन, एक डॉक्टर के संदेश से बदली शिवचरण माथुर की किस्मत, बने CM

    follow google newsfollow whatsapp