Rajasthan Weather: आने वाले 5 दिनों तक गर्मी से राहत नहीं! आंधी-बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

08 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 7 2023 3:59 PM)

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. तेज धूप और गर्म हवाओं के कारण एक बार फिर प्रदेशभर में तापमान बढ़ता दिख रहा है. पश्चिमी राजस्थान समेत प्रदेश के कई जिलों में आंधी का कहर देखने को मिल रहा है. पिछले हफ्ते प्रदेश में तूफान, बारिश […]

weather33

weather33

follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. तेज धूप और गर्म हवाओं के कारण एक बार फिर प्रदेशभर में तापमान बढ़ता दिख रहा है. पश्चिमी राजस्थान समेत प्रदेश के कई जिलों में आंधी का कहर देखने को मिल रहा है. पिछले हफ्ते प्रदेश में तूफान, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. अब मौसम शुष्क होता नजर आ रहा है. कोटा में बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा है.

यह भी पढ़ें...

अब मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिन यानी 10 जून तक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं आने वाले 5 दिनों में तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ाने की जानकारी शेयर की है.

इन जिलों में आ सकती है आंधी

मौसम विभाग ने अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चितौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, करौली, कोटा, सीकर जिले में मेघगर्जन के साथ झोंकेदार तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. वहीं राजधानी जयपुर में 8 से 10 जून तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन/ धूलभरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है. वहीं 11 से 12 जून को मौसम रहने की संभावना बताई है.

    follow google newsfollow whatsapp