भरतपुर: महिला आर्टिस्ट ने पर्यटन विभाग के क्लर्क पर लगाया काम के बदले अस्मत मांगने का आरोप

Suresh Foujdar

• 04:22 PM • 24 Mar 2023

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में एक 38 वर्षीय महिला कलाकार ने राजस्थान पर्यटन विभाग में तैनात क्लर्क पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. महिला ने क्लर्क के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला कलाकार का आरोप है कि वह करीब 20 वर्षों से पर्यटन विभाग द्वारा […]

भरतपुर: महिला आर्टिस्ट ने पर्यटन विभाग के क्लर्क पर लगाया काम के बदले अस्मत मांगने का आरोप

भरतपुर: महिला आर्टिस्ट ने पर्यटन विभाग के क्लर्क पर लगाया काम के बदले अस्मत मांगने का आरोप

follow google news

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में एक 38 वर्षीय महिला कलाकार ने राजस्थान पर्यटन विभाग में तैनात क्लर्क पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. महिला ने क्लर्क के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला कलाकार का आरोप है कि वह करीब 20 वर्षों से पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित लोक कार्यक्रमों में अपने कलाकारी का प्रदर्शन करती है. उसके बदले उसको रुपए मिलते हैं. मगर पर्यटन विभाग में तैनात क्लर्क काम देने के बदले अस्मत की मांग करता है. महिला कलाकार से क्लर्क कहता है कि यदि काम लेना है तो चमड़ी और दमड़ी दोनों देनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें...

पीड़ित महिला कलाकार शुक्रवार को शहर के मथुरा गेट थाना पहुंची और राजस्थान पर्यटन विभाग में तैनात क्लर्क विशाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि वह लोक कलाकार है और अपनी टीम के साथ मिलकर राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में काम करती है.

वह करीब 20-22 वर्ष से वह काम कर रही है . जिले में पर्यटन विभाग द्वारा समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित कराए जाते हैं जिसमें काम मांगने के लिए वो जब उस में तैनात कलर विशाल से मिलने पहुंची तो वह काम देने के बदले साथ शारीरिक संबंध बनाने की मांग किया. उसकी मांग पूरी नहीं करने पर वह पेमेंट रोक देता है.

वहीं शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. शनिवार को पीड़ित महिला का मेडिकल मुआयना भी कराया जाएगा और बयान दर्ज होंगे. महिला कलाकार करीब 20 वर्षों से लोक कार्यक्रम कर अपने परिवार का पालन पोषण करती है. महिला ने बताया कि पर्यटन विभाग में फिर से काम मांगने के लिए 14 मार्च को कार्यालय पहुंचने पर क्लर्क विशाल जबरदस्ती अपने कमरे में ले गया और जबरदस्ती करने की कोशिश की.

मथुरा गेट भरतपुर के सब इंस्पेक्टर पूरन सिंह ने कहा कि एक महिला कलाकार जो राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में काम करती है, उसने विभाग के ही एक क्लर्क के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि वह काम देने के बदले अस्मत की मांग करता है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    follow google newsfollow whatsapp