फलोदी सट्टा बाजार का दावा- नागौर में हनुमान बेनीवाल के लिए जीत होगी मुश्किल!

राजस्थान तक

31 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 31 2024 5:23 PM)

इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने आरएलपी से गठबंधन करते हुए पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल को नागौर में समर्थन दिया है. जहां बेनीवाल का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा से होगा.

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में साथ आई कांग्रेस-RLP, गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया 

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में साथ आई कांग्रेस-RLP, गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया 

follow google news

इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए चुनौती ना सिर्फ देश में, बल्कि राजस्थान (Rajasthan) में भी बड़ी है. देश में एनडीए को सत्ता से हटाने के लिए इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन चुकी कांग्रेस राजस्थान में भी यह प्रयोग कर रही है. इसके चलते खुद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने धुर विरोधी और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) से गठबंधन की चर्चा की थी. ऐसी खबरें है कि आलाकमान को गठबंधन के लिए मनाने में भी गहलोत की बड़ी भूमिका थी.

यह भी पढ़ें...

बरहाल, अब नागौर सीट पर खुद बेनीवाल साझा उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा को चुनौती दे रहे हैं. साल 2014 में निर्दलीय बतौर ज्योति मिर्था का विजयी रथ रोका, हालांकि खुद भी चुनाव हार गए थे. जबकि एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर साल 2019 में कांग्रेस प्रत्याशी मिर्धा को ही हराया. इस बार फिर दोनों आमने-सामने हैं, लेकिन इस बार दोनों के सिंबल अलग है. 

बेनीवाल और मिर्धा के बीच मुकाबला कड़ा होने के पूरे आसार है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार ने भी दावा कर दिया है. सटोरियों के मुताबिक इस सीट पर आरएलपी सुप्रीमो के लिए जीत हासिल करना मुश्किल होगा.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल होने के साथ ही फलोदी सट्टा बाजार में भाव ऊपर-नीचे हो रहे हैं. हालांकि अभी भाव खुले नहीं है. लेकिन राजस्थान तक से बातचीत में सटोरियों ने ताजा भाव के मुताबिक राजस्थान और देश का हाल बताया. जिसमें साफ तौर पर बीजेपी की लहर नजर आ रही है. लेकिन राजस्थान में बीजेपी को कुछ सीटों का नुकसान भी जरूर हो सकता है.

यहां जानिए सट्टा बाजार के दावे के बारे में!

प्रदेश में हॉट सीट की बात करें तो निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के लिए यह चुनाव चौंकाने वाला परिणाम दे सकता है. बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाटी के चुनाव जीतने की संभावना है. जबकि जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह हालांकि कड़े मुकाबले में जीत तो जाएंगे, लेकिन उन्हें पूरा जोर लगाना पड़ेगा. जबकि नागौर के RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की हार का दावा सट्टा बाजार कर रहा है. 

    follow google newsfollow whatsapp