अशोक गहलोत की बड़ी बहन विमला देवी का हुआ निधन, बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने कही ये बात

राजस्थान तक

06 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 6 2024 7:56 AM)

Ashok Gehlot's Sister Passes Away: अशोक गहलोत की बड़ी बहन का निधन हो गया है जिस पर कई नेताओं ने दुख जताया है.

Rajasthantak
follow google news

Ashok Gehlot's Sister Passes Away: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी बहन विमला देवी कच्छावा (vimla devi passes away) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. पिछले काफी समय से विमला देवी बीमार चल रही थी और उनका इलाज चल रहा था. लेकिन मंगलवार (5 मार्च) को वह इस दुनिया से चली गईं. पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत की बहन विमला देवी का अंतिम संस्कार 6 मार्च को सुबह 11 बजे रामबाग माली समाज के शमशान घाट पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी बहन को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "बड़ी बहन का हमारे बीच से जाना मेरे लिए हमेशा के लिए एक रिक्त स्थान छोड़ गया है जिसे कभी भरा नहीं जा सकेगा. बाईजी मेरे लिए मां के समान थी. उनकी कमी मेरे जीवन में हमेशा खलती रहेगी. अपने 93 वर्ष के जीवन में उन्होंने सभी को बेहद स्नेह और आशीर्वाद दिया है. मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. अंतिम प्रणाम बाईजी."

 

 

हर रक्षाबंधन पर विमला देवी से बंधवाते थे राखी

बताया जा रहा है पूर्व सीएम अशोक गहलोत का अपनी बड़ी बहन विमला देवी से काफी करीबी रिश्ता था. वह उनकी चहेती थी. इसलिए उन्हें चाहे कितनी भी व्यस्तता हो लेकिन वह हर साल रक्षाबंधन पर जोधपुर में अपनी बड़ी बहन विमला देवी के घर जाकर राखी जरूर बंधवाते थे. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार सुबह जयपुर से राजकीय विमान के द्वारा सुबह 9 बजे जोधपुर पहुंचेंगे जहां से बहन विमला देवी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

वसुंधरा राजे ने कही ये बात

विमला देवी के निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, विधायक रतन देवासी, महापौर कुंती देवड़ा समेत तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. वसुंधरा राजे ने लिखा, "पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी की बहन श्रीमती विमला देवी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति दें. ॐ शान्ति!"

    follow google newsfollow whatsapp