आखिरकार सीएम गहलोत को माननी पड़ी किरोड़ी लाल मीणा की बात, राहुल गांधी से मुलाकात करवाने को राजी हुई सरकार

ललित यादव

18 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 18 2022 9:27 AM)

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 14वां दिन है. यात्रा दौसा जिले में चल रही है, सोमवार को यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. उधर राहुल की यात्रा के लंच ब्रेक स्थान पर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा जमकर बैठ गए हैं. राज्यसभा सांसद विभिन्न मुद्दों को लेकर राहुल गांधी […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 14वां दिन है. यात्रा दौसा जिले में चल रही है, सोमवार को यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. उधर राहुल की यात्रा के लंच ब्रेक स्थान पर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा जमकर बैठ गए हैं. राज्यसभा सांसद विभिन्न मुद्दों को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात कर ज्ञापन देने की मांग पर धरने पर बैठ गए हैं. डॉ. किरोड़ीलाल अलवर-दौसा बॉर्डर के पास सुरेर की ढाणी(राजगढ़) में भारत जोड़ो यात्रा के लंच करने के टेंट में धरने पर बैठे हैं. सांसद के साथ हजारों की संख्या में युवा मौजूद है. वहीं सांसद के पहुंचने पर प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं.

यह भी पढ़ें...

रविवार सुबह धरना स्थल पर अलवर कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी ने डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से मुलाकात की है. पहले जानकारी मिल रही थी कि पुलिस इस स्थल से डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को गिरफ्तार कर सकती है. लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार प्रशासन और डॉ.किरोड़ीलाल मीणा के बीच बातचीत बन गई है. अब राहुल गांधी और डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की मुलाकात करवाई जाएगी. यह मुलाकात 19 दिसंबर की मालाखेड़ा में होने वाली रैली के बाद 20 दिसंबर को अलवर में करवाई जाएगी. एक प्रतिनिधित्व मंडल के साथ डॉ. किरोड़ी लाल मीणा अलवर में राहुल से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें कि शनिवार शाम राज्यसभा सांसद भारत जोड़ो यात्रा के कैंप में अचानक पहुंच गए और वहां हजारों युवाओं के साथ धरने पर बैठ गए. किरोड़ीलाल मीणा ने रविवार सुबह 10 बजे तक प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था कि उनकी मांगों को लेकर राहुल गांधी से मिलने का समय तय करें या फिर सीएम गहलोत से बात कराएं. इसी को देखते हुए अब प्रशासन के सहयोग से डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की राहुल से मिलने की सहमति बन गई है. किरोड़ीलाल मीणा समर्थकों के साथ चारपाई पर रातभर रजाई ओढ़कर वहीं लेटे रहे. इस दौरान कांग्रेस का महासचिव भंवर जितेन्द्र ने भी डॉ. किरोड़ालाल से राहुल गांधी से मिलवाने की बात पर सहमति जताई थी. 7 लोगों का प्रतिनिधि मंडल राहुल से मुलाकात करेगा. डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने कहा सरकार का पॉजिटिव रुख लग रहा है, अगर मांगे नहीं मानी गई तो जयपुर में लाखों लोगों के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा गहलोत सरकार ने किसानों से झूठे वादे किए हैं. अभी तक कर्ज माफ नहीं हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की जमीन को कुर्क किया जा रहा है. वहीं कोरोना काल में सीएचएल कर्मचारियों को एक आदेश के बाद हटा दिया गया, उन्होंने कहा, जिन लोगों ने कोरोना के दौरान में जनसेवा की उनको सरकार ने एक आदेश से तुरंत हटा दिया.

कॉलेज प्रिंसिपल पर लगा छात्राओं को छेड़ने का आरोप, छात्रा बोली- केबिन में बुलाकर चॉकलेट-पेस्ट्री ऑफर करते थे

    follow google newsfollow whatsapp