राहुल गांधी ने लड़कियों के साथ खेला फुटबॉल, सीएम गहलोत को दिए ये निर्देश, जानें

Sunil Joshi

12 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 12 2022 4:05 PM)

Bharat Jodo Yatra News: भारत जोड़ो यात्रा का विश्राम करीब शाम 7 बजे हुआ. महिला शक्तिदिवस के मौके पर राहुल गांधी ने फुटबॉल का भी लुत्फ उठाया. अजमेर की खिलाड़ियों ने राहुल के साथ इस खेल में हिस्सा लिया. खास बात यह है कि फुटबॉल इन लड़कियों के लिए सिर्फ खेल नहीं है. बल्कि आजादी का […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra News: भारत जोड़ो यात्रा का विश्राम करीब शाम 7 बजे हुआ. महिला शक्तिदिवस के मौके पर राहुल गांधी ने फुटबॉल का भी लुत्फ उठाया. अजमेर की खिलाड़ियों ने राहुल के साथ इस खेल में हिस्सा लिया. खास बात यह है कि फुटबॉल इन लड़कियों के लिए सिर्फ खेल नहीं है. बल्कि आजादी का जरिया भी बना है.

यह भी पढ़ें...

हर समय घर में रहने वाली इन लड़कियों को महिला जन अधिकार समिति ने खेल के जरिए प्रोत्साहित करने का काम किया है. इन लड़कियों ने राहुल गांधी के साथ अनुभवों को भी साझा किया. वहीं, दोपहर में राहुल गांधी ने राजस्थान में महिलाओं के अधिकारों और कल्याण के लिए काम कर रहे 7 प्रमुख महिला संगठनों के साथ बातचीत भी की.

इनमें दलित महिला मंच, आदिवासी महिला मंच, भेदभाव छुआछूत मुक्त अभियान, नेशनल मुस्लिम वुमेन वेलफेयर सोसाइटी जयपुर, महिला जन अधिकार समिति अजमेर और मजदूर किसान शक्ति संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे. महिलाओं ने गहलोत सरकार की पहल की सराहना करते हुए बेहतरी के लिए कई सुझाव भी दिए. राहुल गांधी ने वहां मौजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि बातचीत के दौरान जो मामले आए हैं उन पर जल्द कार्रवाई की जाए.

राजस्थान में यात्रा का 8वां दिन, राहुल और प्रियंका के साथ महिलाओं ने की कदमतालः

सुबह 6 बजे बूंदी जिले के बाबई से रवाना होकर यात्रा सवाई माधोपुर में पहुंची थी. भारत जोड़ो यात्रा का आज 8वां दिन खास तौर पर महिलाओं के लिए रहा. सुबह से अलग-अलग जिलों से कई महिलाओं ने यात्रा में हिस्सा लिया. पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटी मिराया के साथ प्रियंका गांधी भी भाई राहुल से कदम से कदम मिलाती नजर आई.

सुबह 11 बजे कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने महिला जनप्रतिनिधियों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बाद आज राजस्थान में महिला शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए सिर्फ महिलाएं राहुल गांधी के साथ हिस्सा लिया.

    follow google newsfollow whatsapp