भीलवाड़ा: महादेव मंदिर मोबाइल से डिजिटल चढ़ावा, मंदिर के दान पात्र पर लगा QR Code

Pramod Tiwari

• 08:45 AM • 18 Feb 2023

Bhilwara: अब टेक्नोलॉजी का असर मंदिरों तक भी पहुंच चुका है. जी हां राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के प्रमुख शिवालय हरणी महादेव मंदिर में अब भक्त डिजिटल ट्रांजेक्शन से चढ़ावा चढ़ा सकते हैं. हो सकता है राजस्थान का यह पहला मंदिर हो. जहां भगवान को चढ़ावा डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से चढ़ाया जा रहा हो. […]

Rajasthantak
follow google news

Bhilwara: अब टेक्नोलॉजी का असर मंदिरों तक भी पहुंच चुका है. जी हां राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के प्रमुख शिवालय हरणी महादेव मंदिर में अब भक्त डिजिटल ट्रांजेक्शन से चढ़ावा चढ़ा सकते हैं. हो सकता है राजस्थान का यह पहला मंदिर हो. जहां भगवान को चढ़ावा डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से चढ़ाया जा रहा हो. इस मंदिर में सभी दान पात्रों पर क्यूआर कोड लगा दिए गए हैं. जिससे ऑनलाइन चढ़ावा भगवान को चढ़ा सकते हैं और यह चढ़ावा सीधा हरणी महादेव मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते में चला जाता है.

यह भी पढ़ें...

हरणी महादेव मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष महादेव जाट ने बताया कि डिजिटल ट्रांजेक्शन की भगवान शंकर के भक्तों की मांग पर हमने यह शुरुआत की है. हमें भक्त कहते हैं कि हम कई बार पर्स घर पर भूल जाते हैं नगद नहीं ला पाते हैं. वे हमें हमेशा कहते थे कि यहां डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा शुरू करो. अब भक्तों की सुविधा के लिए हमने यह डिजिटल ट्रांजेक्शन शुरू किया है, जिससे भक्तों द्वारा चढ़ाया गया चढ़ावा सीधे मंदिर ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में चला जाएगा.

मंदिर में आने वाले भक्तों का भी कहना है कि जब हम नगद राशि नहीं लाते हैं तो डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से सीधा चढ़ावा चढ़ा देते हैं. जो मंदिर ट्रस्ट के अकाउंट में चला जाता है जिससे पैसे डायरेक्ट भगवान के पास जा सकते हैं.

मुख्य सचेतक पद से महेश जोशी का इस्तीफा, सीएम ने किया मंजूर, इस नेता को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानें

    follow google newsfollow whatsapp