सचिन पायलट को सीएम बनाने के लिए लोकसभा में उठी मांग! यूपी के सांसद ने किया सबको हैरान

राजस्थान तक

22 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 22 2022 2:19 PM)

Rajasthan News: गहलोत-पायलट की खींचतान के बीच अब लोकसभा में ऐसी मांग उठी कि जिससे हर कोई हैरान है. कांग्रेस का एक खेमा सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग उठती आई है. अब कांग्रेस ही नहीं, राजस्थान के बाहर भी यह मांग सुनाई दी. इस बार पायलट को मुख्यमंत्री बनाने का राग लोकसभा में […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: गहलोत-पायलट की खींचतान के बीच अब लोकसभा में ऐसी मांग उठी कि जिससे हर कोई हैरान है. कांग्रेस का एक खेमा सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग उठती आई है. अब कांग्रेस ही नहीं, राजस्थान के बाहर भी यह मांग सुनाई दी. इस बार पायलट को मुख्यमंत्री बनाने का राग लोकसभा में बीएसपी सांसद मलूक नागर ने छेड़ा. उन्होंने सत्र के दौरान ही कांग्रेस को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि गहलोत को हटाकर अगर पायलट को सीएम नहीं बनाया तो कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, यूपी के बिजनौर से बसपा सांसद मलूक नागर ने संविधान की 5वीं अनुसूची पर चर्चा कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार गुर्जरों के साथ भेदभाव कर रही है. गहलोत पर पिछड़ी जातियों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी भी राजेश पायलट को कैबिनेट में जगह नहीं दी और अब सचिन पायलट को भी मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. सांसद ने कहा कि पायलट को सीएम नहीं बनाया तो कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः RCA चुनाव में वैभव गहलोत ने ठोका दावा, कभी उनके खास रहे गिरिराज सनाढ्य ने की बगावत

इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कुर्मियों को एसटी में शामिल करने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा गया है. नागर ने कहा कि राजस्थान में तो इनकी ही सरकार है. राजस्थान सरकार कह रही है कि गुर्जरों को एसटी में शामिल करने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा है. सांसद ने सवाल किया कि कांग्रेसी इसकी हकीकत बता दें. उन्होंने कहा कि राजस्थान में ये नहीं किया तो 56 फीसदी लोग वोट नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि कांग्रेस मजबूत हो. विपक्ष मजबूत हो. उन्होंने कहा कि कभी राजेश पाटयलट को कैबिनेट मंत्री नहीं बनाया. अब तुरंत ही गहलोत को हटाकर पायलट को सीएम बनाया जाए. नहीं तो आने वाले समय में कांग्रेस खामियाजा भुगतेगी.

    follow google newsfollow whatsapp