नरेश मीणा ने फिर चौंकाया! चुनाव से ऐन मौके पहले कांग्रेस में वापसी और अब किया ये बड़ा ऐलान

विशाल शर्मा

21 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 21 2024 4:25 PM)

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में प्रहलाद गुंजल बीजेपी से जुड़ें. वहीं, एक और युवा नेता ने कांग्रेस ज्वॉइन की, जिसकी काफी चर्चा है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के बीच कई दिग्गज नेताओं का पाला बदलना जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी और दिग्गज बीजेपी नेता प्रहलाद गुंजल ने बीजेपी छोड़ दी है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की मौजूदगी में जयपुर (Jaipur) में कांग्रेस की सदस्यता ले ली. इस दौरान एक और युवा नेता ने कांग्रेस ज्वॉइन की, जिसकी काफी चर्चा है. हालांकि यह उनकी घर वापसी है, जिसके बाद दौसा की सीट को लेकर भी कयास शुरू हो गए हैं.

यह भी पढ़ें...

पिछले 6 साल से बर्खास्त युवा नेता रमेश मीणा ने कांग्रेस में वापसी की है. गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने उन्हें पार्टी का दुपट्टा पहना उनका स्वागत किया.

संभावना है कि कांग्रेस उन्हें दौसा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती हैं. कांग्रेस की फिर से सदस्यता लेने पर राजस्थान तक से खास बातचीत में नरेश मीणा ने कहा कि में छात्र राजनीति से ही कांग्रेस परिवार से जुड़ा हुआ रहा हूं. पिछले विधानसभा चुनाव में छबड़ा से कांग्रेस से टिकट मांगा था, लेकिन नहीं मिला तो निर्दलीय चुनाव लड़ा.

एक बार फिर जता दी दावेदारी

मीणा ने कहा कि अब पार्टी ने उनकी 6 साल से निलंबित सदस्यता को रद्द कर वापसी करवाई हैं. पिछली बार जो गलती की थी, उसको वापस नहीं दोहराऊंगा और पार्टी जो आदेश देगी, उसे निभाएंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बचपने में हुई गलतियों को सुधारने के लिए दौसा सीट से दावेदारी भी रखी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन्हें ऑफर दिया था लेकिन उनकी निष्ठा और विचारधारा कांग्रेस रही हैं.  

    follow google newsfollow whatsapp