भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आखिरी दिन, राहुल गांधी ने चखा अलवर का प्रसिद्ध कलाकंद

राजस्थान तक

20 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 20 2022 3:37 AM)

Bharat Jodo Yatra in Alwar: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है. अलवर जिले में सुबह 6 बजे से राहुल की यात्रा जारी है. इस दौरान राहुल ने अलवर के फेमस कलाकंद को भी चखा. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राहुल को अपने हाथों से कलाकंद खिलाया. साथ ही राहुल ने […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra in Alwar: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है. अलवर जिले में सुबह 6 बजे से राहुल की यात्रा जारी है. इस दौरान राहुल ने अलवर के फेमस कलाकंद को भी चखा. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राहुल को अपने हाथों से कलाकंद खिलाया. साथ ही राहुल ने ताइक्वांडो के बच्चों से भी मुलाकात की. राहुल के साथ यात्रा में पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा साथ चल रहे हैं. सीएम गहलोत दांत दर्द के कारण आराम कर रहे हैं. यात्रा में सचिन पायलट नहीं चल रहे हैं. वह जोधपुर गैस ब्लास्ट पीड़ितों से मिलने गए हैं.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश के बाद 4 दिसंबर को झालावाड़ में राहुल ने राजस्थान में प्रवेश किया था. 16 दिन तक यह यात्रा राजस्थान में रही, इस दौरान यह यात्रा झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, दौसा और अलवर जिले में रही. राजस्थान में इस यात्रा का अंतिम जिला अलवर है. इसके बाद यात्रा हरियाणा जिले में प्रवेश करेगी. यात्रा अभी तक करीब 2800 किमी की यात्रा तय कर चुकी है. 

मंगलवार सुबह 6 बजे यह यात्रा महुआ खुर्द (अलवर ग्रामीण) से शुरू हुई. अब यह यात्रा भुगोर तिराहा अलवर होते हुए 13.8 किमी की यात्रा कर लोहिया का तिजारा, मोदीगढ़ (रामगढ़) पहुंचेगी. यहां यात्रा का लंच ब्रेक होगा. इसके बाद साढ़े 3 बजे यात्रा शुरू होगी. बगड़ तिराहा से शाम साढ़े 6 बजे यात्रा रामगढ़ पहुंचेगी. इसके बाद बिजवा गांव(रामगढ़) में यात्रा रात्रि विश्राम करेगी. इसके अगले दिन 21 दिसंबर बुधवार को यात्रा राजस्थान को पार कर हरियाणा जिले में प्रवेश करेगी.

यह भी पढ़ें: 1971 भारत-पाक युद्ध के नायक भैरोसिंह के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, देशभर में शोक की लहर

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में 16 दिन राजस्थान कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान शांत दिखाई दी. साथ ही सभी नेता एक साथ चलते नजर आए. सोमवार को मालाखेड़ा में राजस्थान की पहली महासभा का भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, भंवर जितेन्द्र समेत सभी नेता मंत्री एक साथ दिखाई दिए. इस दौरान राहुल गांधी ने सीएम गहलोत की योजनाओं की तारीफ की. वहीं कुछ योजनाओं को लेकर सुझाव भी दिए.

यह भी पढ़ें: अचानक रात को प्राइवेट नर्सिंग होम पहुंचे CM गहलोत, इस दिक्कत के चलते करीब 30 मिनट तक रहे अंदर!

    follow google newsfollow whatsapp