वसुंधरा राजे v/s सतीश पूनिया: पावर गेम में फंसे बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता किधर जाएंगे?

विशाल शर्मा

04 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 4 2023 4:30 AM)

Rajasthan: राजस्थान बीजेपी में चल रही खींचतान अब शक्ति प्रदर्शन की ओर बढ़ चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच आज पावर गेम खेला जाएगा. भाजपा के अंदरूनी सर्वे में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कोई तोड़ नहीं है लेकिन सतीश पूनिया भी अब दो-दो हाथ करने को तैयार […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan: राजस्थान बीजेपी में चल रही खींचतान अब शक्ति प्रदर्शन की ओर बढ़ चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच आज पावर गेम खेला जाएगा. भाजपा के अंदरूनी सर्वे में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कोई तोड़ नहीं है लेकिन सतीश पूनिया भी अब दो-दो हाथ करने को तैयार है. जहां एक तरफ 8 मार्च की बजाय 4 मार्च को महारानी अपने जन्मदिन पर चूरू के सालासर से कथित तौर पर शक्ति प्रदर्शन कर रही है. कहा जा रहा है कि, उन्होंने होली के कारण इसे चार दिन पहले मनाने का फैसला किया है और समारोह में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें...

लेकिन इसी बीच, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बीजेपी युवा मोर्चा के साथ मिलकर जयपुर में आज प्रदेश के कई मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए विधानसभा घेराव करने की तैयारी कर चुके हैं. अब सतीश पूनिया और वसुंधरा राजे के बीच इस सियासी खेल में केंद्रीय नेतृत्व कंफ्यूज हो चुका है या यूं कहे की महारानी की इस चाल से पस्त हो गया है. इसीलिए तो खुद बीजेपी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह पहले जयपुर में सतीश पूनिया के पॉवर खेल में कांग्रेस से दो-दो हाथ करेंगे और उसके बाद महारानी को जन्मदिवस की शुभकामनायें देने के लिए सालासर के दर पर जयकारे लगाएंगे. लेकिन इन सब के बीच सांसद और विधायक कौनसी गाड़ी में चढ़ते है ये देखना दिलचस्प रहेगा.

चुनावी साल में बर्थडे शो के बहाने वसुंधरा का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा. राजे लगातार देव दर्शन और धार्मिक यात्राओं के माध्यम से फिर से मुख्यमंत्री बनने की अपनी आकांक्षा को सार्वजनिक करती रही हैं लेकिन चुनावी साल होने के कारण वह सालासर में अपनी ताकत का परिचय देंगी और कई निशाने साधेंगी. अब निशाने पर कांग्रेस सरकार तो होगी ही लेकिन इशारों ही इशारों में महारानी अपने ही पार्टी के धुरंधरों को भी हमला करेने से नहीं चुकेंगी.

जालोर में डबल मर्डर: देवर ने भाभी की कुल्हाड़ी से की हत्या, बीच-बचाव में आए पड़ोसी को भी मारा

    follow google newsfollow whatsapp