Rajasthan Election 2023: किस पार्टी से गठबंधन करेंगे हनुमान बेनीवाल, खुलकर बताया, JJP की एंट्री पर भी बोले

Piyush Mundara

07 May 2023 (अपडेटेड: May 7 2023 9:15 AM)

Rajasthan Election 2023: हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) शनिवार को चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के दौरे पर रहे. इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत भी हुआ. चितौड़गढ़ दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार पहलवानों की अनदेखी कर रही है. एक […]

rajasthantak

rajasthantak

follow google news

Rajasthan Election 2023: हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) शनिवार को चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के दौरे पर रहे. इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत भी हुआ. चितौड़गढ़ दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार पहलवानों की अनदेखी कर रही है. एक बाहुबली नेता को बचाने के लिए यह सब हो रहा है. बेनीवाल ने कहा अगर इस बाहुबली की जगह कोई साधारण इंसान होता तो अब तक गिरफ्तार कर लिया जाता. बेनीवाल ने इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की.

यह भी पढ़ें...

अपने मेवाड़ दौरे पर पहुंचे बेनीवाल ने यहां बढ़ते क्राइम और स्थानीय लोगों के रोजगार को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को रोजगार मिले इसके लिए काफी दिनों से आंदोलनरत है, अब बेनीवाल ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है. बड़ी सादड़ी, कपासन, चितौडगढ़ दौरे के दौरान बेनीवाल ने कहा कि यहां कार्यकर्ताओं की बात सुनेंगे. जो भी पीड़ा होगी उसे दूर करेंगे.

जाट लैंड में JJP की एंट्री पर बोले बेनीवाल

राजस्थान में इस बार हरियाणा की जेजेपी (JJP) पार्टी के चुनाव लड़ने के सम्बन्ध में बेनीवाल से पूछा गया. इस पर बेनीवाल ने तिलमिलाते हुए कहा कि जिस पार्टी का वजूद ना हो उसके बारे में बात करना बेकार है. उन्होंने कहा कि वो यहां नहीं आएंगे, पिछली बार क्यों नहीं लड़ा चुनाव? बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ जिन पार्टियों का वजूद है, उनसे आरएलपी गठबंधन करके राजस्थान से दोनों प्रमुख दलों का सफाया करेगी.

स्थानीय लोगों को मिले रोजगार- बेनीवाल

मेवाड़ क्षेत्र सीमेंट उद्योग का हब है, जिसमें राजस्थान के दोनों प्रमुख दलों के नेता मुनीम का काम कर रहे है, लेकिन आरएलपी स्थानीय लोगों को रोजगार की मांग को लेकर आंदोलनरत है और आने वाले समय में शीघ्र ही बड़े आंदोलन किये जायेंगे.

पायलट पर फिर बोले बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि सचिन पायलट को कई बार पार्टी में आने का न्यौता दिया जा चुका है, लेकिन वे नहीं भी आते है तो राजस्थान में बेनीवाल के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जायेगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में ओबीसी आरक्षण बढ़ना चाहिए, जिसके समर्थन में पार्टी लगातार मांग कर रही है.

आरएलपी का अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन

दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर क्या आरएलपी का अन्य दलों के साथ गठबंधन होगा. इस पर बेनीवाल ने कहा कि वह कांग्रेस-बीजेपी के खिलाफ जितने भी दल है, क्षेत्रीय पार्टियां के साथ मिलकर गठबंधन कर चाहेंगे. कांग्रेस-बीजेपी को छोड़कर प्रदेश में सारी पार्टियों को कुल 80 लाख वोट मिले. अब वो 80 लाख वोट डबल होगा. सब एक साथ आए एकजुट हो और सत्ता में आने के लिए लालायित बीजेपी को यहां से भगाए और कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा. हमने सभी दलों से बात कर रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp