Rajasthan Politics: क्या घर वापसी कर रहे हैं मानवेंद्र सिंह? इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज

Dinesh Bohra

14 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 14 2024 10:49 AM)

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव को देखते हुए लगातार नेताओं का दल बदल करने का सिलसिला जारी है. इसी बीच पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार यह चर्चाएं है कि मानवेंद्रसिंह जसोल आज या कल बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं.

Manvendra Singh Jasol

Manvendra Singh Jasol

follow google news

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव को देखते हुए लगातार नेताओं का दल बदल करने का सिलसिला जारी है. इसी बीच पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर लगातार यह चर्चाएं है कि मानवेंद्रसिंह जसोल आज या कल बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं. राजस्थान तक ने मानवेंद्रसिंह के करीबी लोगों से यह जानने की कोशिश की तो पता चला कि अभी तक बीजेपी के साथ मानवेंद्रसिंह की बातचीत का दौर जारी है. मानवेंद्र सिंह अपने स्वास्थ्य के चलते होली के बाद कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

कहा जा रहा है कि मानवेंद्रसिंह अपने पत्ते अप्रैल के पहले सप्ताह में खोलेंगे. गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मानवेंद्रसिंह से लंबी मुलाकात की थी. उसके बाद से ही मानवेंद्र सिंह के बीजेपी में घर वापसी करने की चर्चाएं और कयास लगाए जा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि राजसमंद सीट से भाजपा मानवेन्द्र सिंह जसोल को टिकट दे सकती है. चर्चा इस बात की भी है कि कांग्रेस पार्टी मानवेंद्र को जोधपुर से चुनाव लड़वाना चाहती है, लेकिन जसोल वहां से चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे. जानकारी के अनुसार इस संबंध में अशोक गहलोत ने भी मानेंद्र को जोधपुर से चुनाव लड़ने के लिए बातचीत की थी. 

बीजेपी के दिग्गज नेता के बेटे हैं

आपको बता दें मानवेंद्र सिंह जसोल पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे हैं और बीजेपी से सांसद और विधायक रह चुके हैं. लेकिन 2018 में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिसके बाद 2018 में उन्होंने झालरपाटन से वसुंधरा के सामने चुनाव लड़ा था. मानवेंद्र सिंह ने 2019 में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन हार गए थे. इसके बाद 2023 में सिवाना सीट से चुनाव लड़े और यहां भी हार का सामना करना पड़ा. 
 

    follow google newsfollow whatsapp