RCA चुनावः वैभव गहलोत ने ठोका दावा, कभी उनके खास रहे गिरिराज सनाढ्य ने की बगावत

विशाल शर्मा

20 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 20 2022 2:18 PM)

Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव का बिगुल बज चुका है. आज ही नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई. वहीं, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के लिए भी चुनौती कम नहीं है. अध्यक्ष पद पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. राजेंद्र सिंह नांदू गुट से मुकेश शाह ने अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव का बिगुल बज चुका है. आज ही नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई. वहीं, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के लिए भी चुनौती कम नहीं है. अध्यक्ष पद पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. राजेंद्र सिंह नांदू गुट से मुकेश शाह ने अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल किया तो वहीं तीसरा नाम चौंकाने वाला रहा.

यह भी पढ़ें...

वैभव गहलोत को चुनौती देने के लिए उनके गुट के ही गिरिराज सनाढ्य ने नॉमिनेशन भरा. क्योंकि जो वैभव गहलोत सीपी जोशी गुट से अध्यक्ष बने. अब उन्हीं के सामने उसी गुट के गिरिराज सनाढ्य ने बगावत कर दी हैं. जिससे मुकाबला काफी दिलचस्प हो चला है. आरसीए के किसी भी सदस्य या पदाधिकारी को गिरिराज सनाढ्य का मैदान में उतरना हजम नहीं हो रहा.

पिछले दिनों गिरिराज सनाढ्य ने राजसमंद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया. जबकि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वोटर लिस्ट के मुताबिक गिरिराज सनाढ्य राजसमंद जिला क्रिकेट एसोसिएशन में सचिव और वैभव गहलोत इसी जिला संघ में कोषाध्यक्ष थे. ऐसे में एक ही जिला क्रिकेट संघ से दो नामांकन ने हर किसी को चौंका दिया.

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर 2019 को वैभव गहलोत ने आरसीए अध्यक्ष बने थे. वैभव गहलोत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के गुट को मात दी थी. जिसमें उन्हें आरसीए के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी का साथ मिला था. जिसके चलते आरसीए में डॉ. सीपी जोशी को संरक्षक बनाया गया.

यह भी पढ़ेंः गहलोत के गढ़ में पहुंचे पायलट, सरकार पर साधा निशाना? कही ये बात

इससे पहले नामांकन दाखिल करने के दौरान वैभव गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि जयपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के स्टेडियम की नींव रखी और अब उदयपुर में भी स्टेडियम बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा जोधपुर में भी लीजेंड्स लीग का आयोजन किया गया. यहीं नहीं, आगे भी हम राजस्थान क्रिकेट के लिए काम करते रहेंगे. जिससे यहां खिलाड़ियों को भी आगे जाने का मौका मिल सके.

    follow google newsfollow whatsapp