Sardarshahar By Election Result: मतगणना शुरू, 10 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

राजस्थान तक

08 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 8 2022 4:27 AM)

Sardarshahar by-election result: चूरू के सरदारशहर सीट पर 5 दिसंबर को हुए उप चुनाव के नतीजे आज दोपहर तक घोषित हो जाएंगे. इसके लिए 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है. पहले रुझानों के अनुसार कांग्रेस के अनिल शर्मा 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे स्थान पर बीजेपी के अशोक पिंचा है, […]

फोटो: राजस्थान तक

फोटो: राजस्थान तक

follow google news

Sardarshahar by-election result: चूरू के सरदारशहर सीट पर 5 दिसंबर को हुए उप चुनाव के नतीजे आज दोपहर तक घोषित हो जाएंगे. इसके लिए 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है. पहले रुझानों के अनुसार कांग्रेस के अनिल शर्मा 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे स्थान पर बीजेपी के अशोक पिंचा है, वहीं आरएलपी पीछे नजर आ रही है. कांग्रेस, भाजपा और आरएलपी के बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर मानी जा रही है. कुल 10 उम्मीदवार इस सीट पर अपना भाग्य अजमा रहे हैं, जिसका फैसला जल्द ही हो जाएगा. सुबह 8 बजे से होगी चूरू के सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. सरदारशहर सीट पर 5 दिसंबर को 72.09 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें 9 अक्टूबर को पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी ने जीतने के लिए पूरा दम लगा रखा है. सभी पार्टियां इस जीत को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल मान रही है. आरएलपी की एंट्री के बाद मुकाबला और रोमांचक हो गया है.

इस उप चुनाव कांग्रेस, बीजेपी और आरएलपी के बीच यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी ने अशोक पिंचा को टिकट दिया है. पिंचा जैन समाज से आते हैं और बीजेपी के पुराने नेता हैं, यह 2008 से 2013 तक सरदारशहर से विधायक भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का चौथा दिन: बिना ब्रेक के 24 किमी चलेंगे राहुल, दोपहर को खत्म होगी यात्रा

कांग्रेस ने पूर्व विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा को टिकट दिया है. इसके अलावा आरएलपी ने लालचंद मूंड को टिकट दिया था. मूंड जाट समाज से आते हैं. माना जा रहा है. इस चुनाव में आरएलपी कांग्रेस-बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती है. थोड़ी में रुझान शुरू होंगे.

    follow google newsfollow whatsapp