सीएम गहलोत के निशाने पर आए उपेन यादव! बेरोजगार संघ और नई भर्तियों को लेकर दिया ये बयान, जानें

Santosh Sharma

• 03:53 PM • 22 Feb 2023

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार शाम को हेलीकॉप्टर से अलवर पहुंचे. वहां मोती डूंगरी स्थित मंत्री टीकाराम जूली के कार्यालय पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस दौरान सीएम गहलोत ने उपेन यादव का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग बेरोजगार संघ बनाकर युवाओं […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार शाम को हेलीकॉप्टर से अलवर पहुंचे. वहां मोती डूंगरी स्थित मंत्री टीकाराम जूली के कार्यालय पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस दौरान सीएम गहलोत ने उपेन यादव का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग बेरोजगार संघ बनाकर युवाओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. राज्य सरकार के द्वारा 48000 शिक्षकों की भर्ती की जा रही है. इसके अलावा 3.5 लाख पदों पर भर्ती की गई है और 1 लाख पदों पर नई भर्ती की घोषणा की गई है. इतनी भर्तियां पूरे देश में किसी भी राज्य में नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान सीएम गहलोत ने कांग्रेसी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में अब कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. इसलिए जनता के बीच में जाकर सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें. उन्होंने कहा कि ईआरसीपी पर केंद्र सरकार के द्वारा राजनीति की जा रही है. 40 हजार करोड़ की इस महत्वाकांक्षी योजना को केंद्र की भाजपा सरकार ने अटकाया है. इसकी वजह से अलवर सहित पांच जिलों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. केंद्र सरकार को अब इस पर ध्यान देना चाहिए जिससे कि क्षेत्र की जनता को समय पर पानी मिल सके.

यह भी पढ़ें: संजीवनी घोटाले के पीड़ितों ने मेरे सामने किया था दर्द बयां, उनके वीडियो रिकॉर्डिंग भी मौजूद: सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के एनपीएस के पैसे को अटकाने और इस योजना को लागू नहीं किए जाने को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों में अब राजस्थान सरकार की घोषणा के बाद एनपीएस को लागू किया गया है. इससे राजस्थान के 6 लाख से अधिक कर्मचारियों को फायदा होगा. अब केंद्र सरकार राज्य के कर्मचारियों का पैसा नहीं देकर उनके साथ कुठाराघात करने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और अलवर राज परिवार के सदस्य जितेंद्र सिंह की बेटी मानविका सिंह की शादी समारोह में शामिल होने अलवर पहुंचे. मानविका की शादी बारा राजघराने के सदस्य अभिजीत सिंह से होने वाली है. शादी समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत देशभर से राजनीतिक हस्तियां पहुंची हैं.

यह भी पढ़ें: जुनैद-नासिर मर्डर केस में IPS दिनेश एमएन ने संभाला मोर्चा, मामले में किए ये खुलासे, जानें

    follow google newsfollow whatsapp