Lok Sabha Election: कोटा में Om Birla या Prahlad Gunjal? पत्रकारों ने बता दी ग्राउंड की एक-एक रिपोर्ट

चेतन गुर्जर

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 11:16 AM)

Kota Lok Sabha Election Chaupal: राजस्थान में लोकसभा का चुनाव संपन्न हो चुका है. ऐसे में राजस्थान तक ने उन सभी सीटों पर चौपाल के जरिए उन पत्रकारों से बात कर रहा है, जिन्होंने चुनाव को करीब से देखा. आज हम कोटा जिले की चौपाल लेकर हाजिर है. कोटा से इस बार बीजेपी की तरफ से ओम बिरला और कांग्रेस की तरफ से प्रह्लाद गुंजल मैदान में है.

follow google news

Kota Lok Sabha Election Chaupal: राजस्थान में लोकसभा का चुनाव संपन्न हो चुका है. ऐसे में राजस्थान तक ने उन सभी सीटों पर चौपाल के जरिए उन पत्रकारों से बात कर रहा है, जिन्होंने चुनाव को करीब से देखा. आज हम कोटा जिले की चौपाल लेकर हाजिर है. कोटा से इस बार बीजेपी की तरफ से ओम बिरला और कांग्रेस की तरफ से प्रह्लाद गुंजल मैदान में है. आपको बता दें प्रह्वाद गुंजल पहले बीजेपी में रहे हैं और ओम बिरला के साथ काम करते नजर आए हैं, लेकिन इस बार मामला पलट गया है और गुंजल बिरला के सामने मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें...

कोटा में इस बार 71.42% मतदान हुआ है. पिछले लोकसभा चुनाव में यहां 70.22% वोटिंग हुई थी. ऐसे में 2024 में बढ़े हुए इस मतदान ने किस पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है. किसके लिए दिल्ली जाने की राह आसान की  है. इसे जानने के लिए हमने कोटा के पत्रकारों से बातचीत की.  

पत्रकारों ने क्या बताया 

कोटा में 35 वर्षों से चुनावी माहौल समझने वाले एक पत्रकार बताते हैं कि पहली बार ऐसा महसूस हो रहा है कि कोटा में चुनाव हो रहा है. वैसे मानते हैं कोटा बीजेपी का गढ़ रहा है. कई बार गढ़ को भेंदने की कोशिश की गई लेकिन सफल नहीं हुए. पहली बार रामनारायण मीणा ने गढ़ को भेदने का काम किया था. देखिए पूरी दिलचस्प बातचीत

    follow google newsfollow whatsapp