Lok Sabha Election: राजस्थान की 7 सीटों पर बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती, आ सकते हैं चौंकाने वाले परिणाम!

राजस्थान तक

• 07:39 PM • 04 May 2024

इस बार राजस्थान की 7 सीटें ऐसी है, जहां हाल में चुने गए विधायक लोकसभा चुनाव लड़े थे. इसमें कांग्रेस से 4 विधायक, इंडिया गठबंधन के 2 विधायक और एक निर्दलीय प्रत्याशी शामिल है.

follow google news

इस बार राजस्थान की 7 सीटें ऐसी है, जहां हाल में चुने गए विधायक लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) लड़े थे. इसमें कांग्रेस (Congress) से 4 विधायक, इंडिया गठबंधन के 2 विधायक और एक निर्दलीय प्रत्याशी शामिल है. राजनीतिक जानकारों का मानना है जहां भी विधायक चुनाव लड़ रहे हैं वहां मुकाबला कड़ा है. 

यह भी पढ़ें...

 

साल 2023 में शिव से विधानसभा चुनाव जीतने वाले बागी नेता और वर्तमान विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने एक बार फिर जोरदार टक्कर बीजेपी और कांग्रेस को दी. जिसके चलते यह सीट पूरे देश में चर्चित रही.  इसके अलावा नागौर में आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल चुनाव लड़े. कांग्रेस से गठबंधन हालांकि आसान नहीं था. पार्टी के भीतर के नेता ही बेनीवाल के खिलाफ खड़े थे. बावजूद इसके बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के सामने बेनीवाल मैदान में उतरे.

तीसरी चर्चित सीट बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट है. बांसवाड़ा में बाप पार्टी प्रत्याशी राजकुमार रोत ने भी कांग्रेस के बागी और बीजेपी उम्मीदवार महेंद्रजीत सिंह मालवीया को चुनौती दी.

    follow google newsfollow whatsapp