दलित बेटियों की शादी से पहले दबंगों ने उखाड़ा मंडप, सचिवालय में धरना देने पहुंचे किरोड़ी

विशाल शर्मा

• 02:00 PM • 08 Feb 2023

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में दबंगों द्वारा दलित लड़कियों की शादी रोकने का मामला सामने आया है. इसको लेकर पीड़ित परिवार के साथ बीजेपी के राज्यसभा सांसद और फायर ब्रांड नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा अचानक जयपुर स्थित सचिवालय पहुंचे. यहां किरोड़ीलाल मीणा पीड़ित परिवार के साथ सचिवालय में ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में दबंगों द्वारा दलित लड़कियों की शादी रोकने का मामला सामने आया है. इसको लेकर पीड़ित परिवार के साथ बीजेपी के राज्यसभा सांसद और फायर ब्रांड नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा अचानक जयपुर स्थित सचिवालय पहुंचे. यहां किरोड़ीलाल मीणा पीड़ित परिवार के साथ सचिवालय में ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे धरने पर बैठ गए. हालांकि बाद में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मुलाकात के बाद उन्होंने धरना खत्म कर दिया.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि दौसा जिले में लालसोट के चांदावास इलाके में दबंगों ने पहले दलित परिवार की जमीन को हथियाने के लिए घर के बाहर चारों तरफ तारबंदी कर दी. इसके बाद घर में 9 फरवरी को शादी समारोह होना है लेकिन उससे एक दिन पहले ही दबंगों ने मंडप उखाड़ कर फेंक दिया. पीड़िता का कहना है कि सरकार के दबाव की वजह से कोई उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है और उलटे पुलिस ने पीड़ित परिवार को ही शांति भंग का नोटिस थमा दिया.

यह भी पढ़ें: सियासी किस्से: बेटे दुष्यंत को सिर्फ 50 रुपये पॉकेट मनी देती थीं वसुंधरा राजे, पढ़िए रोचक किस्सा

मामले को लेकर किरोड़ीलाल मीणा पीड़ित परिवार को लेकर सचिवालय पहुंचे और मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मुलाकात की. मुख्य सचिव से आश्वासन मिलने के बाद पीड़ित परिवार सचिवालय से रवाना हो गया. हालांकि, कुछ देर के लिए पीड़ित परिवार ने सचिवालय में गांधी प्रतिमा के सामने धरना भी दिया.

सचिवालय में किरोड़ी लाल ने मुख्य सचिव ऊषा शर्मा को वस्तुस्थिति से अवगत कराया. माना जा रहा है कि मुख्य सचिव ने किरोड़ी लाल को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है. साथ में भरोसा दिया कि शादी के मंडप में दबंगों का कब्जा नहीं होने दिया जाएगा. मुख्य सचिव का आश्वासन मिलने के बाद ही बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल सचिवालय से रवाना हुए.

यह भी पढ़ें: सियासी किस्से: जब अशोक गहलोत के पिता ने कहा था- नहीं ले जाऊंगा बेटे की बारात, पढ़िए शादी का रोचक किस्सा

    follow google newsfollow whatsapp