चूरू समेत राजस्थान के इन जिलों में आज मौसम दे सकता है बड़ा झटका, IMD ने किसानों को दी ओलावृष्टि की चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather News
social share
google news

Rajasthan Weather News: राजस्थान के किसानों को आज मौसम बड़ा झटका दे सकता है. जयपुर मौसम केंद्र ने 19 और 20 फरवरी के लिए प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने 19 फरवरी को शेखावाटी के झुंझुनूं और पश्चिमी राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ में ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने झुंझुनूं, चूरू और हनुमानगढ़ में 19 फरवरी के लिए ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ओलावृष्टि का यह दौर 20 फरवरी को भी अन्य इलाकों में जारी रहने के आसार हैं. इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं भी चलने की आशंका जताई गई है.

इन जिलों में भी येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, 19 फरवरी को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, बीकानेर जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में व्रजपात तथा मेघगर्जना हो सकती है. इन जिलों में आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 20 फरवरी को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर और करौली में भी ओलावृष्टि के आसार हैं. इस दौरान इन इलाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने की आशंका व्यक्त की गई है.

किसानों से सावधानी बरतने की अपील

किसानों को सलाह देते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि वे खुले में रखे अनाज को सुरक्षित स्थान पर रखे ताकि उसे भीगने से बचाया जा सके. इसके अलावा रबी की फसलों में सिंचाई तथा किसी भी तरह का रासायनिक छिड़काव बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए ही करें.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT