लाइव

Barmer Booth Repolling : शाम 5 बजे तक 67.07% मतदान, वोटर्स ने बताया रविंद्र भाटी, कैलाश या बेनीवाल में कौन हैं पसंद?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

Rajasthan Live news Blog: पिछले 2-3 दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. सबसे अधिकतम तापमान बाड़मेर में 45.2 डिग्री दर्ज़ किया गया है. मौसम केंद्र डायरेक्टर के राधेश्याम शर्मा का कहना है "जयपुर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक दर्ज़ किया गया है. इधर, जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के चरण सम्पन्न हो रहे हैं, वैसे-वैसे ही स्थितियां काफी स्पष्ट होती नजर आ रही है. एक आंकलन के मुताबिक तीसरे चरण के बाद बीजेपी  की सीटों में कुछ गिरावट होती नजर आ रही है. इसकी बड़ी वजह कम मतदान को भी माना जा रहा है. बाड़मेर के दुधवा खुर्द गांव के बूथ नंबर 50 पर शाम 5 बजे तक 67.07 मतदान हो चुका है. 

इस लाइव ब्लॉग में सियासी हलचल, प्रदेश की छोटी-बड़ी घटनाओं, बयानबाजियों का हर अपडेट पढ़िए... 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 06:52 PM • 08 May 2024

    भाटी, बेनीवाल और कैलाश में से कौन है पहली पसंद, मतदाताओं ने बताया

    Barmer Booth Repolling : चौहटन विधानसभा के दूधवा खुर्द गांव के बूथ नंबर 50 पर पुनर्मतदान हुआ. शाम 5 बजे तक इस सीट पर 67.07 फीसदी हुई वोटिंग. वोटर्स ने नेताओं और विकास के दावों पर जमकर निकाली भड़ास और बता दिया कि किससे है उम्मीद. यहां क्लिक करके देखें पूरा वीडियो. 

  • 06:04 PM • 08 May 2024

    जालौर में अनियंत्रित बोलेरे पेड़ से टकराई

    jalore road accident news: जालोर में एक अनियंत्रित बोलेरो पेड़ से जा टकराई. इसमें ड्राइवर की मौके पर मौत हो गई. हादसे में महिला और बच्चों समेत 11 लोग घायल हो गए हैं. घटना जिले के आहोर थाना क्षेत्र में गोदन के पास पॉलिटेक्निक कॉलेज की है. आहोर थानाधिकारी रामप्रताप सिंह ने बताया कि बोलेरो सवार कुलदेवी क्षेमकरी मां के दर्शन कर लौट रहे थे. अचानक एक युवक के सामने आ जाने से ये हादसा हुआ. इनपुट: नरेंश बिश्नोई

  • 05:53 PM • 08 May 2024

    Rajasthan weather: 9 मई को इन जिलों में गंभीर लू का अलर्ट

    Rajasthan weather update: राजस्थान के कई जिलों में 10 मई तक बरपेगा गर्मी और गंभीर लू (severe heat wave in rajasthan) का कहर. 11 मई से बदलेगा मौसम और तेज आंधी के साथ होगी बारिश. यहां क्लिक करके जानें मौसम का पूरा अपडेट.

  • 03:26 PM • 08 May 2024

    Barmer: दुधवा खुर्द गांव में बूथ-50 पर कैसे हुई फर्जी वोटिंग? जानें पूरी कहानी

    बाड़मेर-जैसलमेर सीट के एक बूथ पर फिर से मतदान जारी है. संसदीय क्षेत्र के दुधवा खुर्द गांव में बूथ-50 पर गड़बड़ी के बाद पुनर्मतदान हो रहा है. इस सीट के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. बता दें कि बाड़मेर सीट देश की हॉट सीट है. जहां कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल, बीजेपी सांसद कैलाश चौधरी और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी मैदान में हैं. लेकिन बूथ-50 पर गड़बड़ी के बाद फिर से मतदान हो रहा है. सिर्फ मतदान ही नहीं, बल्कि चुनाव आयोग ने पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी, पीओ 1, पीओ 2 और पीओ 3 समेत पोलिंग पार्टी के चारों सदस्यों को तत्काल संस्पेंड भी कर दिया गया. अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि यहां फिर से मतदान करवाना पड़ा? हम बता रहे हैं दुधवा खुर्द गांव में बूथ-50 पर गड़बड़ी का पूरा मामला. यहां क्लिक करिए और जानिए इनसाइट स्टोरी.

     

  • ADVERTISEMENT

  • 03:04 PM • 08 May 2024

    Jalore: पत्नी हिमांशी गहलोत की अपील जीता देगी वैभव को चुनाव?

    जालौर-सिरोही सीट पर बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के सामने कांग्रेस उम्मीदवार प्रत्याशी वैभव गहलोत चुनाव लड़े. इस सीट पर 20 साल में पहली बार मुकाबला कांटे का नजर आ रहा है. वैभव के समर्थन में पूरा गहलोत परिवार मैदान में प्रचार करने उतरा. अब निगाहें इस बात पर है कि जालौर सीट कौन जीतेगा? यहां क्लिक कर जानें पूरा समीकरण

  • 01:50 PM • 08 May 2024

    Phalodi Satta Bazar: राज्यवार सीटों को लेकर ये है बाजार का दावा

    फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान की कुल 25 सीटों में से बीजेपी को 18 से 20 सीटें आने की संभावना है. यूपी में भी कम मतदान के चलते बीजेपी को नुकसान बताया जा रहा है. हालांकि बावजूद इसके सत्ताधारी दल को 80 में से करीब 70 से 72 सीटें आने की संभावना है. जबकि गुजरात में 24 से 25, मध्यप्रदेश में 28 से 29, दिल्ली में 5-6 और पंजाब में 2-3 सीटें बीजेपी के लिए संभावित बताई जा रही है. इसके अलावा पश्चिमी बंगाल में 22 से 24 सीटें, हिमाचल प्रदेश में 4 और छत्तीसगढ़ में 10 से 11 सीटें पार्टी के खाते में जा सकती हैं.

  • ADVERTISEMENT

  • 01:18 PM • 08 May 2024

    Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का अलर्ट

    बीतें दिन यानी मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री तो रात का न्यूनतम तापमान 30. 8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बाड़मेर में हीट वेव का अलर्ट जारी करते हुए तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार 8 और 9 मई को भी तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच सकता है और आसमान साफ रहने के साथ लू का असर भी तेज हो सकता है. तेज गर्मी के बीच बाड़मेर के लोग नींबू पानी और ठंडे पेयजल का सेवन कर गर्मी से बचने का जतन करते नजर आ रहे हैं.

  • 12:31 PM • 08 May 2024

    Weather: बाड़मेर में 45 डिग्री के पार तामपान, जयपुर-श्रीगंगानगर के लिए भी अलर्ट जारी

    पिछले 2-3 दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. सबसे अधिकतम तापमान बाड़मेर में 45.2 डिग्री दर्ज़ किया गया है. मौसम केंद्र डायरेक्टर के राधेश्याम शर्मा का कहना है "जयपुर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक दर्ज़ किया गया है. आगामी 24 घंटे में तापमान में 1-2 डिग्री की और बढ़ोतरी होने की संभावना है. कई जगहों पर हीट वेव के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. आगामी 10-11 मई से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसके कारण कहीं-कहीं आंधी बारिश की गतिविधियां शुरू होगी. इसी के असर से 11 मई से तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी."

  • 11:53 AM • 08 May 2024

    Ravindra Bhati: भाटी के करीबी के साथ पुलिस ने की मारपीट! एसपी ने लिया एक्शन

    राजस्थान के बाड़मेर में 4 पुलिसकर्मियों को एक युवक को हिरासत में लेकर मारपीट करना इतना महंगा पड़ गया कि अब इन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस पूरे मामले ने इसलिए भी तूल पकड़ा क्योंकि युवक कोई और नहीं निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी के कार्यालय का कार्मिक है. यहां क्लिक कर पढ़िए पूरी खबर.

  • 10:29 AM • 08 May 2024

    Jaipur: राजधानी के रिहायशी इलाके में पैंथर का आतंक, रेस्क्यू टीम का सदस्य भी हमला

    राजस्थान के जयपुर (Jaipur News) में पानी की तलाश में जंगल से भटका एक पैंथर (Panther) रिहायशी कॉलोनी में घुस गया. पैंथर की दस्तक के साथ ही स्थानीय बाशिंदो में दहशत फैल गई. दरअसल, यह पैंथर प्यास बुझाने के चलते इस रिहायशी कॉलोनी में आ गया था. इसी दौरान पैंथर ने दो लोगों पर हमला भी कर दिया. हालांकि दोनों घायल खतरे से बाहर हैं. यहां क्लिक कर पढ़िए पूरी खबर.

  • 09:53 AM • 08 May 2024

    Rajasthan Weather Update: बाड़मेर में रिकॉर्ड गर्मी, देश में सबसे ज्यादा तापमान हुआ दर्ज

    इस सीजन की गर्मी ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. राजस्थान में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में 7 मई के दिन बाड़मेर सबसे गर्म जिला रहा. यहां क्लिक कर पढ़े मौसम का हाल.

  • 08:57 AM • 08 May 2024

    Barmer-Jaisalmer: दूधवा खुर्द के बूथ-50 पर वोटिंग शुरू

    बाड़मेर-जैसलमेर सीट के एक बूथ पर फिर से मतदान जारी है. संसदीय क्षेत्र के दुधवा खुर्द गांव में बूथ-50 पर गड़बड़ी के बाद पुनर्मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होनी है. इस बूथ पर कुल 1294 मतदाता रजिस्टर्ड हैं. 

  • 07:56 AM • 08 May 2024

    Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद फलोदी सट्टा बाजार में उथल-पुथल!

    जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के चरण सम्पन्न हो रहे हैं, वैसे-वैसे ही स्थितियां काफी स्पष्ट होती नजर आ रही है. एक आंकलन के मुताबिक तीसरे चरण के बाद बीजेपी  की सीटों में कुछ गिरावट होती नजर आ रही है. इसकी बड़ी वजह कम मतदान को भी माना जा रहा है. सटोरियों की मानें तो बीजेपी के लिए 400 पार का नारा पूरा होना काफी मुश्किल दिख रहा है. हालांकि मतदान के शुरुआती चरणों में बीजेपी को 302 से 305 सीटें बताई जा रही थी. लेकिन तीसरे चरण के बाद ये सीटें काफी कम होती दिख रही है. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को इस बार 296 से 298 सीटें आने की संभावना है. वहीं, कांग्रेस की सीट बढ़कर 60 से 63 होने की संभावना है.    

  • 07:53 PM • 07 May 2024

    गैंगस्टर राजू ठेहठ हत्याकांड को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

    गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड को लेकर बड़ा अपडेट आया है. 18 महीने बाद जिला और सत्र न्यायाधीश ने गैंगस्टर राजू ठेहठ और ताराचंद की निर्ममता पूर्वक हत्या के 29 आरोपियों में से 27 आरोपियों पर चार्ज लगाया. यहां क्लिक करके पढ़ें ये पूरी खबर..

  • 06:01 PM • 07 May 2024

    Barmer-Jaisalmer lok sabha seat: बूथ पर हुई थी फर्जी वोटिंग, जब वीडियो वायरल हुआ तो सामने आई हकीकत

    Barmer-Jaisalmer lok sabha seat: दूधवा खुर्द गांव में री-पोलिंग की तैयारी पूरी कर ली गई है. यहां क्लिक करके जानें कैसे खुली फर्जी मतदान की पोल, कैसा वीडियो हुआ वायरल जिसने मतदान करा दिया कैंसिल!

  • 04:59 PM • 07 May 2024

    Rajasthan Weather: अगले दो-तीन दिनों तक लू सताएगा, फिर होेगी झमाझम बारिश

    Rajasthan  Weather today: राजस्थान में अगले दो-तीन दिन तक लू के थपेड़े परेशान करेंगे. अगले दो-तीन दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं. यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर... 

  • 03:38 PM • 07 May 2024

    बाड़मेर-जैसलमेर सीट के दूधवा खुर्द गांव में कल फिर से होगा मतदान

    Barmer jaisalmer lok sabha seat re polling: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चौहटन के दूधवा खुर्द गांव (dudhwa khurd) के बूथ नंबर 50 पर फर्जी मतदान (fake voting in barmer jaisalmer lok sabha seat) का मामला सामने आया है. चुनाव आयोग ने मामले में 3 लोगों पर कार्रवाई करते हुए यहां फिर मतदान का निर्णय लिया है. मतदान 8 मई यानी बुधवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

  • 01:34 PM • 07 May 2024

    डिप्टी सीएम Diya Kumari का ये वीडियो शेयर कर सुप्रिया श्रीनेत ने लगाए गंभीर आरोप

    Rajasthan की डिप्टी सीएम दीया कुमारी (Diya kumari on indian constitution) का वीडियो सोशल मीडिया 'X'  पर शेयर कर कांग्रेस नेत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने गंभीर आरोप लगाए हैं.. वीडियो में दीया कुमारी कहती दिख रही हैं कि संविधान में बहुत सारे बदलाव आगे की करने हैं इसलिए मेज्यॉरिटी की जरूरत होगी. इसपर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि - “संविधान बदलना है क्योंकि हमें कुछ काम करने हैं” यह कथन राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी का है कोई संशय ही नहीं है कि BJP का पूरा षड्यंत्र, पूरी साज़िश संविधान बदलने की है'  यहां क्लिक करके देखें दीया कुमारी का वो वीडियो

  • 01:26 PM • 07 May 2024

    फिल्म jolly llb 3 की शूटिंग से पहले हुआ विवाद, अजमेर की एक कोर्ट में पहुंचा मामला

    Bollywood Film Jolly LLB  3 फिल्म की शूटिंग से पहले विवाद हो गया. मामला अजमेर की एक अदालत में पहुंच चुका है. इस फिल्म में जॉली एलएलबी के अरशद वारसी (Bollywood actor arshad warsi in Jolly LLB 3) और जॉली एलएलबी 2 के अक्षय कुमार (Bollywood actor akshay kumar in Jolly LLB 3) दोनों हैं. हाल ही में ये अनाउंस हुआ है कि जॉली एलएलबी 2 की पुष्पा यानी हुमा कुरैशी (huma qureshi in jolly LLB 3) की भी जॉली एलएलबी 3 में एंट्री हो गई है. वे भी अजमेर शूटिंग के लिए पहुंच गई हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए..

  • 12:47 PM • 07 May 2024

    Barmer jaisalmer lok sabha seat update: हरीश चौधरी का बड़ा दावा, फलौदी सट्‌टा बाजार ने भी चौंकाया

    Barmer jaisalmer lok sabha seat update: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी (harish chaudhary) ने जीत का बड़ा दावा किया है. ये दावा गृहमंत्री मंत्री अमित शाह (Amit shah) के उस इंटरव्यू के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी राजस्थान में दो सीटों कम हो सकती हैं. इधसर फलोदी सट्‌टा बाजार के अपडेट ने भी चौंकाया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए...

  • 11:57 AM • 07 May 2024

    shahpura news: कुएं में गिरे सांड़ों को बचाने गए 3 युवकों की दर्दनाक मौत

    shahpura news: शाहपुरा जिले के आरणी गांव में कुएं में गिरे सांड को बचाने गए 3 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. आरणी गांव में सोमवार देर शाम को दो सांड़ लड़ते- लड़ते कुएं में गिर गए थे. जिन्हे निकालने के लिए 4 युवक कुएं में उतर गए. इसी दौरान कुएं में जहरीले गैस होने से चारो युवक बेहोश हो गये जिन्हे ग्रामीणो और प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकला. इन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां 3 युवको को चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया.

  • 10:42 AM • 07 May 2024

    Jodhpur news: एक महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म

    Jodhpur news: जोधपुर में एक महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया है. (Woman gave birth to 4 children) 28 साल की महिला के ये चारों बच्चे डेढ़ से पौने 2 किलो के हैं और सभी स्वास्थ्य हैं. महिला तीसरी बार गर्भवती हुई थी. फिलहाल सारे बच्चे और उनकी मां स्वास्थ्य हैं और डॉक्टरों की टीम बच्चों की मॉनिटरिंग कर रही है. महिला ने ऑपरेशन के जरिए इन बच्चों को जन्म दिया है. जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में ये खबर चर्चा का विषय है. डिलीवरी के पहले ही महिला की जांच में ये पता चल गया था कि गर्भ में 4 बच्चे पल रहे हैं. यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर...

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT