ओसियां की शेरनी के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं, इस सीट से मैदान में होंगी दिव्या मदेरणा!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक आज 7 मार्च को होगी. शाम 6 बजे होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द तय हो सकती है. इसमें राजस्थान की कई सीट पर भी उम्मीदवार घोषित हो सकते हैं. अब निगाहें इस बात पर भी होंगी कि राज्य में कौनसे दिग्गज मैदान में उतरते हैं. सवाल पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के चुनाव लड़ने को लेकर भी है.

इस बीच दिव्या मदेरणा के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. ओसियां से विधानसभा चुनाव हार चुकी दिव्या पाली से चुनाव लड़ सकती है. हालांकि इस सीट से संगीता बेनीवाल, बद्रीराम जाखड़ और सुनील चौधरी का नाम भी दावेदारों के तौर पर सामने आ रहा है. 

 

 

बता दें कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में दिव्या मदेरणा ने ओसियां से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह चुनाव हार गई. लेकिन उन्होंने विरोधियों को चुनावी भाषण में करारा जवाब देते हुए कहा था ‘मैं शेरनी की तरह चुनाव लडूंगी. राजनीति के किसान सूरमाओं की बेटी हूं. महिपाल मदेरणा की बेटी हूं. शेरों की बेटी शेरनिया ही होगी. शेरनी बहादुरी का प्रतीक होता है." 

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट वायरल! 

दरअसल, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस लिस्ट में विधानसभा चुनाव लड़ चुके कई दिग्गजों के साथ ही कई युवाओं के नाम भी शामिल है. इस लिस्ट के मुताबिक अलवर लोकसभा सीट से भंवर जितेंद्र सिंह, डॉ. कर्ण सिंह यादव, ललित यादव और संदीप यादव के नाम पैनल में है. जबकि झालावाड़ बारां संसदीय सीट से रामनारायण मीणा और प्रमोद जैन भाया के नाम है. कोटा सीट से शांति धारीवाल, रामनारायण मीणा और अशोक चांदना पर विचार होने की बात कही गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वैभव गहलोत की भी इस सीट से दावेदारी

उदयपुर सीट से दयाराम परमार, रघुवीर मीणा, तारा चंद मीणा और राम लाल मीणा के नाम हैं. जबकि बीकानेर सीट पर गोविंद राम मेघवाल और शिमला नायक, जोधपुर सीट से मानवेंद्र सिंह जसोल, महेंद्र विश्नोई के साथ ही पूर्व सीएम के बेटे वैभव गहलोत की चर्चा हैं. जबकि भरतपुर सीट से संजना जाटव और भजनलाल जाटव प्रमुख दावेदार हो सकते हैं. 

खास बात यह है कि वैभव गहलोत का नाम जालोर सीट से भी सामने आ रहा है. हालांकि दावेदारी के चलते ओम सिंह और रतन देवासी को भी मौका मिलने की संभावना जताई गई है. , सीकर सीट से महादेव सिंह खंडेला, कैप्टन अरविंद सिंह और सीताराम लांबा, नागौर सीट से हरेंद्र मिर्धा, मनीष मिर्धा और चेतन डूडी दावेदार हो सकते हैं. हालांकि नागौर सीट को लेकर कहा जा रहा है कि कांग्रेस आरएलपी के साथ गठबंधन भी कर सकती है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT