अजमेर: उर्स को लेकर दरगाह बाजार से हटाया अतिक्रमण, दुकानदारों ने किया विरोध

चंद्रशेखर शर्मा

10 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 10 2023 12:38 PM)

Ajmer news: सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. अजमेर नगर निगम दरगाह बाजार क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रहा है. इस दौरान अस्थाई दुकानों को हटाया गया. साथ ही रास्ते में […]

Rajasthantak
follow google news

Ajmer news: सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. अजमेर नगर निगम दरगाह बाजार क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रहा है. इस दौरान अस्थाई दुकानों को हटाया गया. साथ ही रास्ते में परेशानी करने वाले थड़ी-ठेलों पर भी कार्रवाई की. दरगाह बाजार क्षेत्र में त्रिपोलिया गेट के पास कई अवैध स्थाई दुकानों का निर्माण हो रखा है. जिसके चलते रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है. पैदल आने-जाने वाले जायरीन को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि 19 जनवरी से उर्स मेला शुरू हो रहा है. जिसमें देश-विदेश के लाखों लोग भाग लेते हैं. इस दौरान अजमेर पहुंचने वाले जायरीन की सुविधा के लिए काम किया जा रहा है. ताकि आने वालों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो.

निगम की राजस्व अधिकारी श्वेता चौधरी ने बताया की जिला कलेक्टर अंशदीप ने बैठक में निगम अधिकारियों को निर्देशित किया था कि जल्द से जल्द अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जाए. इस पर निगम ने यह कार्रवाई शुरू की है. इस दौरान दुकान संचालक और उनके परिजनों ने विरोध किया. दरगाह थाना प्रभारी अमर सिंह भी जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया लेकिन दुकान संचालक और उनके परिजन दुकान को नहीं हटाने की बात पर अड़े रहे. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने अतिरिक्त जाप्ता बुलाकर हालात काबू किए. साथ ही कई लोगों को शांति भंग में हिरासत में भी लिया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: पतंगबाजी को लेकर एडवाइजरी जारी, अगर इस समय पतंग उड़ाई तो हो सकती है जेल

    follow google newsfollow whatsapp