अलवर: 2000 लीटर नकली दूध नष्ट करवाया, सास-बहू मिलकर बना रही थी, पकड़ी गई तो पैरों में गिर पड़ी

Santosh Sharma

• 07:44 AM • 11 May 2023

Alwar: अलवर सरस डेयरी और मेडिकल विभाग द्वारा नकली दूध के मामले में 2 बड़ी कार्रवाई की गई है. गुरुवार को बहरोड़ क्षेत्र के गादोज गांव में नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री पर यह कार्रवाई की गई है. जहां पर मिक्सी से सास और बहू नकली दूध बनाने में जुटी हुई मिली. इसके अलावा एक […]

अलवर: 2000 लीटर नकली दूध पकड़ा, सास-बहू मिलकर बना रही थी, पकड़ी गई तो पैरों में गिर पड़ी

अलवर: 2000 लीटर नकली दूध पकड़ा, सास-बहू मिलकर बना रही थी, पकड़ी गई तो पैरों में गिर पड़ी

follow google news

Alwar: अलवर सरस डेयरी और मेडिकल विभाग द्वारा नकली दूध के मामले में 2 बड़ी कार्रवाई की गई है. गुरुवार को बहरोड़ क्षेत्र के गादोज गांव में नकली दूध बनाने वाली फैक्ट्री पर यह कार्रवाई की गई है. जहां पर मिक्सी से सास और बहू नकली दूध बनाने में जुटी हुई मिली. इसके अलावा एक ओर ठिकाने पर कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें...

टीम ने एक ठिकाने पर दूध बनाने के लिए रिफाइंड और केमिकल का इस्तेमाल कर नकली दूध बनाते हुए सास-बहू को रंगे हाथों पकड़ा है. जब टीम के द्वारा कार्रवाई की जाने लगी तो सास-बहू ने डेरी चेयरमैन विश्राम गुर्जर के आगे हाथ पैर जोड़ने लगी और पैरों में गिर कर माफी मांगने लगी. टीम ने गादोज में दो जगह कार्रवाई की है, जहां एक जगह 450 लीटर जबकी दूसरी जगह 1600 लीटर नकली दूध बरामद किया गया है.

पहले ठिकाने पर एक मिक्सी से बनाया जा रहा था

अलवर सरस डेयरी के चेयरमैन विश्राम गुर्जर ने बताया कि डेयरी के अधिकारी एचएस थानवा और चिकित्सा विभाग के खाद्य निरीक्षक केशव गोयल और बहरोड़ थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में आज संयुक्त टीम ने सुबह 6 बजे के गादोज गांव में दबिश दी. वहां अशोक यादव के घर पर छापा मार कार्रवाई की गई. जहां पर साढ़े 450 लीटर मिलावटी दूध पकड़ा. जहां तीन पीपा खाली, एक मिक्सी और एक कट्टा पाउडर का मिला.

दूसरी ठिकाने पर सास बहू को नकली दूध बनाते रंगे हाथ पकड़ा

वहीं इसके बाद दूसरी कार्रवाई करने के लिए ठिकाने पर दो महिलाएं दो मिक्सी पर नकली दूध तैयार करते हुए मिली और मिक्सी चला रही थी. तुरंत मौके पर पहुंची टीम डेयरी, पुलिस कर्मियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिए और डेयरी चेयरमैन ने खुद अपने हाथों से सैंपल भरवाए.

2000 लीटर दूध नष्ट करवाया गया 

मिलावटी और नकली दूध मिलने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 12 पीपा रिफाइंड तेल, चार कट्टे मिल्क पाउडर, 14 दूध के कैन और 1600 लीटर दूध बड़े कैन में दूध तैयार मिला जिसको जप्त कर नष्ट कराया गया है. यह मिलावटी दूध अमूल दूध समिति मेहसाणा जाता था. इसके अलावा कोटपूतली और नीमराणा में भी यह नकली दूध सप्लाई किया जा रहा था. करीब 2000 लीटर नकली दूध रोजाना बनाया जा रहा था.

Rajasthan: पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, RPSC चेयरमैन को पूछताछ के लिए बुलाया, खुलेंगे कई बड़े राज?

    follow google newsfollow whatsapp