बाड़मेर: हॉस्पिटल में लगी आग, ड्रिप लेकर बाहर दौड़े मरीज

ललित यादव

23 Nov 2022 (अपडेटेड: Nov 23 2022 9:27 AM)

Rajasthan News: बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में बुधवार को अचानक आग लग गई. जैसे ही आग लगने की भनक मरीजों को लगी तो मरीजों में हड़कंप मच गया और मरीज हॉस्पिटल से बाहर भागने लगे. कई मरीज तो हाथों में ड्रिप लिए ही हॉस्पिटल के बाहर आ गए. हॉस्पिटल मैनेजमेंट को जब आग लगने […]

फोटो: दिनेश बोहरा

फोटो: दिनेश बोहरा

follow google news

Rajasthan News: बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में बुधवार को अचानक आग लग गई. जैसे ही आग लगने की भनक मरीजों को लगी तो मरीजों में हड़कंप मच गया और मरीज हॉस्पिटल से बाहर भागने लगे. कई मरीज तो हाथों में ड्रिप लिए ही हॉस्पिटल के बाहर आ गए. हॉस्पिटल मैनेजमेंट को जब आग लगने की सूचना मिली तो तुरंत आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक सर्व धर्म प्रार्थना स्थल के पास में शॉर्ट सर्किट की वजह से कचरे में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और अस्पताल परिसर में धुएं का गुब्बार उठने लगा. इसके अलावा सामान्य वार्ड की एक खिड़की को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. इसकी वजह से सामान्य वार्ड में भर्ती मरीजों में हड़कंप मच गया और जान बचाने की कोशिश करते हुए मरीज अस्पताल से बाहर भागने लगे. अस्पताल प्रबंधन ने फायर फाइटिंग सिस्टम की मदद से आग पर काबू पा लिया.

मरीजों ने बताया कि वार्ड की खिड़की में आग लग गई और वार्ड में धुंआ फैलने लग गया. डर के कारण सभी मरीज अस्पताल से बाहर आ गए. वार्ड प्रभारियों ने भी मरीजों को बाहर जाने को कहा तो सभी मरीज बाहर आ गए. अस्पताल अधीक्षक डॉ. बी एल मंसूरिया ने बताया कि अस्पताल के बैक डोर में कचरा फैला हुआ था. संभवतः रेस्ट रूम से किसी ने जलती बीड़ी-सिगरेट फेंकी होगी. इसी वजह से आग लग गई. भय के कारण मरीज भी हॉस्पिटल से बाहर आ गए. हॉस्पिटल का फायर सिस्टम दुरुस्त है. हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया.

कंटेंट: दिनेश बोहरा

    follow google newsfollow whatsapp