बाड़मेर: अंतरराष्ट्रीय सीमा से तीन संदिग्ध युवक गिरफ्तार, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

Dinesh Bohra

• 04:10 AM • 30 Nov 2022

Barmer News: बाड़मेर में सीमा पार से लगातार हो रही तस्करी के बीच पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ और पुलिस चौकन्नी हो गई है. मंगलवार को बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 3 युवकों को गिरफ्तार किया है. तीनों को जिला मुख्यालय लाकर सुरक्षा एजेंसियों ने घंटों तक पूछताछ की […]

फोटो: दिनेश बोहरा

फोटो: दिनेश बोहरा

follow google news

Barmer News: बाड़मेर में सीमा पार से लगातार हो रही तस्करी के बीच पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ और पुलिस चौकन्नी हो गई है. मंगलवार को बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 3 युवकों को गिरफ्तार किया है. तीनों को जिला मुख्यालय लाकर सुरक्षा एजेंसियों ने घंटों तक पूछताछ की और गडरारोड पुलिस के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने संयुक्त कार्यवाई करते हुए गडरारोड कस्बे से रोशन खान, किशन और नेमीचंद नामक युवक को हिरासत में लिया है. आरोप है कि तीनों किसी संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है. तीनों को हिरासत में लेकर बाड़मेर जिला मुख्यालय लाया गया, जहां तीनों से सीआईडी बीआई कार्यालय में जांच एजेंसियों ने पूछताछ की. लेकिन पूछताछ में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. ऐसे में बीएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया है और पुलिस तीनों से पूछताछ में जुट गई है.

पूरे मामले को लेकर बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव का कहना है कि सीमावर्ती गडरारोड इलाके से तीन युवकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है. अंदेशा है कि तीनों संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. गहन पूछताछ के बाद तीनों की संलिप्ता के आधार पर नियमानुसार कानूनन कार्रवाई की जायेगी.

पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले से लगती पाकिस्तान की सीमा से लगातार तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं. पाक में रहने वाले हेरोइन तस्कर सीमावर्ती लोगों को कोरियर बनाकर तस्करी के काम में उपयोग में लेते रहे हैं. इसी साल जुलाई माह में स्वरूपसिंह नामक अधेड़ को गिरफ्तार किया था. जो कोरियर बनकर 15 करोड़ की हेरोइन को पंजाब और दिल्ली के तस्करों तक पहुंचा चुका था. इस काम के लिए उसे 15 लाख रुपए मिले थे. ऐसी ही संदिग्धता के संदेह के आधार पर तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp