भरतपुर: पति की मौत के बाद बहू की देवर से करवाना चाहते थे शादी, मना किया तो सुनाया ये तुगलकी फरमान

Suresh Foujdar

14 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 14 2022 10:06 AM)

Bharatpur News: भरतपुर में तुगलकी फरमान सुनाए जाने का मामला आया है, एक पिता ने अपनी विधवा लड़की की शादी दूसरी जगह कर दी थी, जिससे नाराज होकर पंच पटेलों ने गांव में लड़की के परिजनों का हुक्का पानी बंद कर दिया. लेकिन खास बात यह रही कि पुलिस के पहुंचने के बाद सभी पंच-पटेल […]

Rajasthantak
follow google news

Bharatpur News: भरतपुर में तुगलकी फरमान सुनाए जाने का मामला आया है, एक पिता ने अपनी विधवा लड़की की शादी दूसरी जगह कर दी थी, जिससे नाराज होकर पंच पटेलों ने गांव में लड़की के परिजनों का हुक्का पानी बंद कर दिया. लेकिन खास बात यह रही कि पुलिस के पहुंचने के बाद सभी पंच-पटेल बैकफुट पर आ गए.

यह भी पढ़ें...

मामला चिकसाना थाना इलाके के गांव नगला बिलौठी का है, जहां के रहने वाले ग्रामीण विजय पाल गुर्जर की दो पुत्रियों की शादी वर्ष 2019 में हरियाणा में पलवल के पास गांव रहीमपुर के रहने वाले दो भाइयों के साथ हुई थी. लेकिन शादी के 1 वर्ष बाद घरेलू विवाद के चलते ससुराल वालों ने बड़ी लड़की को उसके मां के पास भेज दिया.

तभी से बड़ी लड़की यहां अपने गांव में पिता के घर रह रही है. इसके अलावा दूसरी छोटी लड़की के पति की मौत हो गई थी और ससुराल वाले चाह रहे थे कि छोटी बहू की शादी उसके देवर से करवा दी जाए. मगर लड़की ने देवर के साथ शादी करने से इंकार कर दिया था. उधर ससुराल वाले और यहां गांव के पंच पटेल लड़की के पिता पर देवर के साथ शादी करने का दबाव डाल रहे थे, मगर लड़की ने इंकार कर दिया. और कुछ दिन पहले लड़की की भरतपुर जिले के ही एक गांव में शादी कर दी गई.

इसलिए दूसरे जगह शादी करने से नाराज होकर गांव के पंच पटेलों ने लड़की के पिता और परिजनों का हुक्का पानी बंद करने का फरमान जारी कर दिया. लड़की के पिता विजयपाल गुर्जर रवि की फसल खेतों में खड़ी हुई है मगर गांव का कोई भी किसान अपनी बोरिंग से उसके खेतों में सिंचाई के लिए पानी देने को तैयार नहीं है. हालांकि इस पूरे मामले की पुलिस में शिकायत नहीं की गई है. मगर संज्ञान में आने के बाद जब पुलिस गांव पहुंची तो सभी पंच पटेल बैकफुट पर आ गए.

कांग्रेस आलाकमान ने तीनों बागी नेताओं को दी क्लीनचिट, सोनिया गांधी माफीनामे पर रही मौन!

    follow google newsfollow whatsapp